मज़दूरों के लिए मिठाइयां लेकर पहुंचे मुख्यमंत्री भूपेश बघेल

भूपेश बघेल ने जानी मज़दूरों की परेशानियां दूर करने दिए निर्देश

रायपुर। नए साल के पहले दिन प्रदेश के मुखिया भूपेश बघेल मिठाइयों का डब्बा लेकर राजधानी रायपुर के चावड़ी पहुंचे। जहां उन्होंने  मजदूरों से मुलाकात कर उन्हें मिठाई खिलाकर नव वर्ष की शुभकामनाएं दी।

भूपेश बघेल

नववर्ष की शुभकामना देने के साथ ही भूपेश बघेल ने चावड़ी में पहुंचे मजदूरों से उनकी समस्याएं और दैनिक दिनचर्या के बारे में विस्तृत चर्चा की। चर्चा के दौरान भूपेश बघेल को मजदूरों ने बताया कि सालों साल पुराने इस चावड़ी में आज भी एक अच्छे और सर्व सुविधा युक्त सुलभ की दरकार है।

इसके साथ ही बारिश के दिनों में चावड़ी के अंदर बैठने और ठहरने तक की व्यवस्था नहीं है। जिसके बाद तत्काल प्रभाव से मुखिया भूपेश ने मौके पर मौजूद श्रम आयुक्त सुबोध कुमार सिंह को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश दिए। बघेल ने सिंह से कहा कि जल्द से जल्द चावड़ी में एक बेहतर शेड का निर्माण किया जाए। इसके साथ ही उनके लिए एक संयुक्त सुलभ शौचालय का भी निर्माण इलाके में व्यवस्थित ढंग से किया जाए। बघेल ने यह भी कहा कि इन दिहाड़ी मजदूरों को एक न्यूनतम वेजेस ठेकेदार दे रहे हैं या नहीं, इस बात की बीच बीच में जांच पड़ताल होती रहनी चाहिए। साथ ही बघेल ने यह भी कहा कि इनका मजदूर कार्ड बनाकर एक मिनिमम वेजेस मिले ऐसी भी एक योजना तैयार की जाए।

सीएम को देख खिले चेहरे
इधर एका-एक मुख्यमंत्री का काफिला अपने बीच रुकता देख मजदूर बेहद खुश नजर आए। जहां उन्होंने दौड़ लगाकर प्रदेश के मुखिया की तरफ अपना हाथ बढ़ाया, वहीं कुछ लोगों ने हाथ जोड़कर उनका स्वागत किया। बघेल से चर्चा के दौरान मजदूरों ने अपने विभिन्न बातों और मांगों को सीधे मुख्यमंत्री के साथ साझा भी किया।