CM भूपेश ने किसानों तक पहुंचाया मोबाईल एटीएम वैन

हरेली पर अपेक्स बैंक के पहले मोबाईल एटीएम को दिखाई हरी झंडी

रायपुर। सूबे के मुखिया भूपेश बघेल ने हरेली के अवसर पर अपने निवास से छत्तीसगढ़ राज्य सहकारी बैंक का पहला मोबाईल एटीएम को रवाना किया। मुख्यमंत्री ने मोबाईल एटीएम वैन का उद्घाटन किया और झंडी दिखाकर मोबाईल वैन को रवाना किया। उन्होंने इस एटीएम के संचालन की प्रक्रिया का अवलोकन भी किया। अपेक्स बैंक द्वारा विशेष रूप से रायगढ़ एवं जशपुर जिले के सुदूरवर्ती क्षेत्रों में इस मोबाईल ए.टी.एम. वैन का उपयोग किया जाएगा।

                यह वैन इन क्षेत्रों के हाट बाजारों और सोसायटी में पहुंचेगी और इसके माध्यम से मोबाईल ए.टी.एम. के द्वारा किसी भी बैंक के क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड धारकों द्वारा अपनी आवश्यकता के अनुरूप राशि निकाल सकेंगे। इस मोबाईल वैन का लाभ बड़ी संख्या में ऐसे ग्रामीण और कृषक उठा सकेंगे जहां किसी भी बैंक का ए.टी.एम. उपलब्ध नहीं है। इस मोबाईल ए.टी.एम. के माध्यम से कोई भी उपभोक्ता वित्तीय एवं गैर वित्तीय ट्रांजेक्शन कर सकेंगे।

1333 एटीएम है संचालित
सहकारी बैकों में वर्तमान में बैकों की शाखा स्तर पर 70 एटीएम एवं 1333 माइक्रो एटीएम भी संचालित हैं, जिनके माध्यम से ग्रामीण क्षेत्र के किसान अपने खाते से राशि का आहरण कर लाभ प्राप्त कर रहे हैं। मोबाईल ए.टी.एम. वैन हेतु राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक (नाबार्ड) क्षेत्रीय कार्यालय रायपुर के द्वारा वित्तीय समावेशन निधि के अंतर्गत सहायता प्रदान की गई है।