रायपुर लोकसभा : कांग्रेस ने जारी किया विजन डॉक्यूमेंट

राजधानी के साथ क्षेत्र को बनाएंगे सपनो का शहर

रायपुर.। रायपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस अपने राष्ट्रीय घोषणा पत्र के अलावा अन्य घोषणाओं का भी ऐलान किया गया है। रायपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए घोषणा पत्र जारी करने जिले के प्रभारी मंत्री, विधायक सतनारायण शर्मा और विकास उपाध्याय सहित कई वरिष्ठ नेता पहुंचे थे।

रायपुर लोकसभा  विजन डाक्यूमेंट बनाकर रायपुर क्षेत्र को एक मुकाम दिया जाएगा। इसके तहत रायपुर में ट्रेन वाशिंग लाइन बनाया जाएगा, जिससे ट्रेन कोच को धुलाई में असुविधा न हो। स्थानीय समस्याओं को पूरे किये जाएंगे। आवास की प्राथमिकता सबसे पहले होगी। शहर में पार्किंग अव्यवस्था को पूरी तरह से दूर किया जाएगा। स्काई वाक को मुख्यमंत्री के निर्द्वशानुसार ही व्यवस्था की जाएगी। कमेटी बनाई गई है,उसके रिपोर्ट आने पर ही कोई प्रावधान किया जाएगा।

देंगे शुद्ध पानी, बनाएंगे स्वच्छ वातावरण
रायपुर मे सर्फेस वाटर की सप्लाई हो इसके लिए व्यवस्था की जाएगी। टैंकर मुक्त राजधानी बने इसकी फल की जा रही है। 100 प्रतिशत लोगो शुद्ध पानी देने हम कटिबद्ध है। पर्यावरण को प्रदुषण से बचाने पूरी कोशिश की जा रही है। फैक्टरियों की जांच की जाएगी। रायपुर के प्रभारी मंत्री शिव कुमार डहरिया ने कहा कि रायपुर क्षेत्र में 9 विधानसभा सम्मिलित है। जिसमे कांग्रेस की जीत सुनिश्चित है।