कांग्रेस की महिला दावेदारों ने दी आत्महत्या की धमकी

कुछ देर में होगी सूची जारी

रायपुर | नगरीय निकाय चुनाव में टिकट वितरण में भाजपा ने बाजी मर ली है। भाजपा ने राजधानी रायपुर में भारतीय जनता पार्टी ने 66 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है। भाजपा ने केवल 4 वार्डों के नाम पर दुबारा मशक्क्त करने बैठी है। वहीँ राजधानी रायपुर के पार्षदों के टिकट वितरण में कांग्रेस पिछड़ गई है। अब तक 70 वार्डो में से एक के भी नाम पर मुहर नहीं लगाए जाने की जानकारी मिली है।

इधर राजधानी के कांग्रेस मुख्यालय “राजीव भवन” में पार्षद प्रत्याशियों की होड़ में शामिल दावेदारों की फेहरिस्त देखी जा रही है। प्रत्याशियों की सूचि को अंतिम रूप देने प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया और सीएम भूपेश बघेल जुटे हुए हैं। बैठक से जैसे ही उड़ती खबर बहार आती है उस समय टिकट के इंतजार में खड़े दावेदारों में हड़कंप देखा जा रहा है।

आज राजीव भवन में टिकट के दावेदारों में शामिल दो महिलाओं ने टिकट नहीं मिलने पर आत्महत्या कर लेने की धमकी अपने नेताओं तक पहुंचा दिया है। जिसमे राजातालाब की सायराबानू जो बीते 20 सालो से कांग्रेस से जुडी हुई है और महामाया पारा वार्ड की सोनिया यादव ने आत्महत्या की धमकी दी है। जिसके बाद कांग्रेस मुख्यालय में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए ताकि कोई घटना न हो। हलाकि दोनों ही महिलाओं को वरिष्ठ नेताओं ने समझा बुझाकर मन लिया है। उन्हें अभी आश्वासन दिया गया है क्युकी अभी तक उक्त वार्डो की सूचि जारी नहीं हुई है।

टिकट के घमासान में रायपुर और बिलासपुर को लेकर सबसे ज्यादा माथापच्ची चल रही है। शेष नगर पालिकाओं,नगर पंचायतों और नगर निगमों की सूचि कमोबेश निकाल दी गई है। अब केवल नामांकन भरने में एक दिन ही शेष बचा हुआ है ऐसे में कल यानी शुक्रवार को ४ बजे तक ही प्रत्याशी अपना फॉर्म जमा कर पाएंगे। बुधवार देर रात तक कांग्रेस मुख्यालय में टिकट पर रस्साकसी चली है।

संबंधित पोस्ट

नक्सल प्रभावित इलाकों में आदिवासियों पर दर्ज़ 215 प्रकरण हुए वापस

सीएम हाउस में हुई भूपेश कैबिनेट की बैठक

लोकवाणी : स्वाभिमान, अस्मिता और नई ऊर्जा से प्रारंभ हुआ आगे बढ़ने का नया दौर

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बॉयो-एथेनॉल के लिए नीति आयोग को लिखा पत्र

छत्तीसगढ़ में आज है अन्न दान का महापर्व छेरछेरा

छत्तीसगढ़ खेल विकास प्राधिकरण का गठन

भक्त राजिम माता जयंती पर सीएम की सौगात, मेला स्थल में बनेगा राजिम माता भवन

सीएम भूपेश के निर्देश – वेंटिलेटर, आई.सी.यू. और ऑपरेशन थेएटर रखें अपडेट

नाचा नाटक खेल और चित्रकला से सजेगा “युवा महोत्सव 2020”

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए नाम निर्देशन का सिलसिला जारी

छत्तीसगढ़ विधानसभा के सेंट्रल हाल में महान विभूतियों के तैलचित्र का अनावरण

जंगल अफसरों को CM भूपेश की दो टूक, आदिवासी है वनों के मालिक