शराब लॉबी से कांग्रेस ले रही करोड़ो का चंदा – भाजपा

कांग्रेस ने कहा खोखले दावे न करे भाजपा माँगा सबुत

रायपुर। भाजपा के प्रवक्ता संजय श्रीवास्तव ने एक सनसनीखेज खुलासा करते हुए कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाएं है। संजय श्रीवास्तव ने कहा कि कांग्रेस को शराब और हवाला लॉबी से करोड़ों रुपए का चंदा मिला है। वहीं हवाला लॉबी से डेढ़ करोड़ रुपए कैश लिए हैं।

                                      श्रीवास्तव ने कहा कि ये रकम राजधानी के शैलेंद्र नगर के एक मकान से बरामद हुई है। श्रीवास्तव ने कहा कि तकरीबन 3 दिन पहले आयकर विभाग की टीम इस पूरें मामलें की निगरानी में था। जिसके बाद आयकर की पूरी टीम ने शनिवार को इस मामले पर अपनी पकड़ मजबूत करते हुए शैलेंद्र नगर के उस मकान में छापेमारी की। जहां से आईटी की टीम को डेढ़ करोड़ रुपए नकदी, नोट गिनने की मशीन, एक टेलीफोन डायरी और लेन देन के एक हिसाब वाली डायरी भी बरामद हुई है। संजय ने कहा कि इन पैसों से कांग्रेस लोकसभा चुनाव में अपनी जीत सुनिश्चित करने का कुंठित प्रयास कर रही है। इसके साथ ही संजय श्रीवास्तव ने दो कदम आगे बढ़ते हुए निर्वाचन पदाधिकारी को भी आरोपों के कट घरे में खड़ा किया। श्रीवास्तव ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में निर्वाचन आयोग की भूमिका भी संदिग्ध नजर आती है। श्रीवास्तव ने कहा कि मौके से जो डायरी आयकर विभाग ने जप्त की है, उसमें 358 करोड रुपए का जिक्र है, जो सीधे-सीधे हवाला कारोबार की तरफ इशारा करता है। श्रीवास्तव ने कहा कि इस पूरे प्रकरण में भाजपा द्वारा निर्वाचन आयोग को इस मामले की शिकायत की गई थी। जिस पर आयोग ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है।

खोखले आरोप नहीं दस्तावेज़ दे संजय-कांग्रेस
भाजपा के इन आरोपों पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि भाजपा को खोखले आरोप लगाना बंद करें। सुशील ने कहा कि इस मामले में यदि जरा भी सच्चाई है, या फिर भाजपा के पास कोई भी सबूत है, तो उसे सार्वजनिक करें, और आयोग को सौंपें। यदि भाजपा को आयोग पर भी भरोसा नहीं रहा, तो वे सीधे कोर्ट भी जा सकती है। सुशील आनंद ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान जब भारतीय जनता पार्टी की सरकार थी, तब उन्होंने ही निर्वाचन आयोग की जमकर तारीफ की थी और यही अधिकारी और अफ़सर उन्हें बेहतर और श्रेष्ठ नजर आ रहे थे, अब जब सत्ता चली गई है तो यही अफसर और यही आयोग उन्हें कांग्रेस के पाले में नजर आ रहे हैं।