खाड़ी के साइक्लोन ने बदला छत्तीसगढ़ का मौसम, छाया कोहरा

साइक्लोन के असर से लुढ़का प्रदेश का पारा

रायपुर। शुक्रवार की सुबह छत्तीसगढ़ में जबरदस्त कोहरा छाया रहा। कोहरा इतना घना था कि महज 5 फीट की दूरी पर कुछ भी स्पष्ट रूप से नजर नहीं आ रहा था।

raipur me kohra

मौसम विभाग की माने तो एक साइक्लोन बनने की वजह से मौसम में यह सारी तब्दीलियां हो रही है। मौसम विभाग के वैज्ञानिकों के मुताबिक दक्षिण छत्तीसगढ़ से कर्नाटक तक विदर्भ की ओर से होते हुए एक द्रोणिका बनी है। जिसके प्रभाव से ही छत्तीसगढ़ का मौसम बदला है। अचानक बदले इस मौसम में बस्तर संभाग में हल्की बारिश में भी हुई हैं। साथ ही प्रदेश के मैदानी इलाकों में भी इस द्रोणिका का असर बारिश के साथ नजर आएगा। वहीं सरगुजा संभाग की अगर बात करें तो सरगुजा का तापमान लगातार नीचे खसक रहा है।

16-17 दिसंबर को बारिश का पूर्वानुमान
मौसम विभाग के वैज्ञानिकों की मानें तो इस द्रोणीका का असर आने वाले 18 तारीख तक छत्तीसगढ़ में ज़बरदस्त तरीके से नज़र आएगा। साथ ही 16 और 17 दिसंबर के लिए मौसम विभाग ने पूर्वानुमान जारी करते हुए प्रदेश में हल्की से मध्यम बारिश की चेतावनी भी दी है।

ट्रेनें घंटों लेट फ्लाईट भी डिले
मौसम का कहर केवल छत्तीसगढ़ ही नहीं बल्कि देशभर कई राज्यों में जारी है। उत्तर भारत में बर्फबारी के चलते दिल्ली समेत उत्तर भारत की और से आने वाली सभी ट्रेनें अपने तय समय से 6 से 12 घंटे तक की देरी से चल रही है। वहीं कोहरे की वज़ह से ही हवाई सेवा में भी काफी असर पड़ा है। दिल्ली जाने वाली हर फ्लाईट को आधे से सवा घंटे तक देर से उड़ान भरने कहा गया है।