शहर में पसारा नशे ने अपना कहर

आबकारी और जुआ एक्ट के तहत चार आरोपी गिरफ्तार

रायपुर । शहर में लगातार नशे ने पैर पसार लिया है। आईपीएल शुरू होने के बाद सट्टा खिलाने वालों का गिरोह सक्रिय हो गया है। पुलिस भी राजधानी में सक्रीय दिख रही है। शहर में कुछ दिनों से अलग-अलग स्थानों में अवैध रूप से शराब नशीली टेबलेट बिक्री करने एवं सट्टा खिलाने की शिकायतें पुलिस को प्राप्त हो रही थी। जिससे एसएसपी आरिफ शेख के निर्देश पर अलग-अलग स्थानों एवं साइबर सेल के अधिकारियों और कर्मचारियों के अलग-अलग बैठक लेकर टीम बनाकर विशेष अभियान चलाया गया।

अभियान के दौरान अवैध शराब नशीली टेबलेट बिक्री करने वालों के विरुद्ध कार्यवाही कर आबकारी एक्ट के 01, जुआ एक्ट के 01,और नारकोटिक्स एक्ट के 01 के प्रकरण के मामलों में पुलिस द्वारा चार आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। आपको बता दें कि चारों आरोपियों को अलग-अलग मामलों में विभिन्न थानों में कार्यवाही चल रही थी।रायपुर पुलिस से बात करने पर पुलिस द्वारा बताया गया कि यह अभियान लगातार जारी रहेगा जिस में आरोपियों की गिरफ्तारी होती रहेगी।

आबकारी एक्ट के तहत की गई कार्यवाही
लोकसभा चुनाव के मद्देनजर हिस्ट्री षीटर रवि साहू के विरुद्ध वर्तमान में जिला बदर की कार्यवाही की गई है। वहीं नारकोटिक्स एक्ट के तहत की गई कार्यवाही में आरोपी परमानंद यादव निवासी मंदिर हसौद को बस स्टैंड स्थित उसके बारे में अवैध रूप से नशीली स्पाॅस्मो टेबलेट बिक्री करते गिरफ्तार किया।

जुआ एक्ट के तहत की गई कार्यवाही
आईपीएल मैच शुरू होते ही शहर में सट्टा पट्टी का कारोबार बढ़ जाता है। यह उसी का नतीजा है कि पुलिस को फिर एक कामयाबी हाथ लगी। आरोपी त्रिलोचन महानंद, लखन साहू, केशव वर्मा को पुलिस द्वारा खोखो पारा पुरानी बस्ती रायपुर से सट्टा खिलाते हुए गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार आरोपियों के कब्जे से 28140 रूपए नगदी और सट्टा पट्टी बरामद की गई। आरोपियों के विरुद्ध थाना पुरानी बस्ती में धारा 4(क) जुआ एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया गया। पुलिस ने यह भी बताया कि आरोपियों के विरुद्ध अलग से प्रतिबंधात्मक धाराओं के तहत भी कार्यवाही की गई ।