ईओडब्ल्यू ने रेखा नायर पर कसा शिकंजा थमाए दो नोटिस

अनुशासनहीनता और सिविल सेवा अधिनियम के तहत थमाया नोटिस

रायपुर। ईओडब्ल्यू ने अपना शिकंजा अपने ही स्टेनो रेखा नायर पर जबरदस्त कसा है। मिली जानकारी के मुताबिक बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस देने के बाद अब रेखा नायार को ईओडब्ल्यू ने दो और नोटिस थमाए हैं।

ईओडब्ल्यू ने रेखा नायर                  रेखा को मिले दो नोटिस में एक नोटिस उन्हें दिए गए बयान पर जारी किया गया है। और दूसरा नोटिस कोर्ट में ईओडब्ल्यू के खिलाफ याचिका दायर करने को लेकर दिया गया है। इन दोनों मामलों में अब रेखा नायार को महज़ हफ्ते भर के अंदर जवाब देना होगा। गौरतलब है कि सालों से गायब ईओडब्ल्यू की स्टेनो रेखा नायर को विभाग में रहते हुए सेवा शर्तों का उल्लंघन और अनुशासनहीनता जैसे मामलों मे भी नोटिस तलब की गई है।

दरअसल फोन टैपिंग और आय से अधिक संपत्ति मामलें में प्रकरण दर्ज़ होने के बाद भेजी गई नोटिस के बाद 22 तारीख को रेखा पहली दफा ईओडब्ल्यू के दफ्तर पहुंची थी। जहाँ उन्होंने अपना बयान दर्ज़ कराया था। जिसके साथ उसी दिन ही रेखा के घर पर ईओडब्ल्यू ने तलाशी भी ली थी। इस दौरान रेखा ने मीडिया में ईओडब्ल्यू को क्राइम ब्रांच की तरह काम करने वाली संस्थान बताया था। जिसे संज्ञान में लेकर ईओडब्ल्यू ने उन्हें सिविल सेवा अधिनियम के तहत नोटिस भेजा है। इस नोटिस पर ईओडब्ल्यू ने सिर्फ सात दिनों के भीतर रेखा नायर से जवाब माँगा है।

हाईकोर्ट जाने पर अनुशासनहीनता
रेखा नायर को ईओडब्ल्यू का दूसरा नोटिस अनुशासन हीनता पर थमाया गया है। दरअसल रेखा मेटरनिटी लिव पर थी जिसके बाद उन्होंने चाइल्ड केयर लिव लिया। जिसे रद्द करने के बाद रेखा ने ईओडब्ल्यू दफ्तर न जाकर हाईकोर्ट में अपनी अर्ज़ी लगाई थी। इसे भी संज्ञान में लेकर ईओडब्ल्यू ने उन्हें अनुशासन हीनता का नोटिस दिया है।

संबंधित पोस्ट

भोपाल में गुटखा फैक्ट्रियों पर छापे, करोड़ों रुपये की कर चोरी की आशंका

मूल पद लेखा अधिकारी का…बन गए CEO…अब EOW का शिकंजा

रायपुर की गुनविन बनीं कीट नन्हीपरी लिटिल मिस इंडिया 2019

सीएम भूपेश को बनाया गया था आरोपी, कोर्ट में हुआ खात्मा

नवरात्रि : हाथी पर विराजमान होकर पहुँची माँ दुर्गा, इन सिद्ध योग मुहूर्त का है संयोग…

क्रेता विक्रेता सम्मेलन : छत्तीसगढ़ के धान को मिलेगा अंतर्राष्ट्रीय बाज़ार- CM

रायपुर में पार्किंग के लिए नहीं दी जगह तो चलाई गोली…

Big News : EOW की SIT ने की नान मामलें में बड़ी गिरफ्तारी…

Prostate Cancer : प्रोस्टेट केयर मंथ का रायपुर में होगा आयोजन

पोला तिहार : गर्भ पूजन और मिट्टी के खिलौने का ये महत्व

जब चाय बिस्किट के लिए नमस्ते चौक में रुके सीएम भुपेश बघेल…

रक्षाबंधन विशेष : देवराज इंद्र से पहले इन्हे बाँधी गई थी राखी…