ईओडब्ल्यू ने रेखा नायर पर कसा शिकंजा थमाए दो नोटिस

अनुशासनहीनता और सिविल सेवा अधिनियम के तहत थमाया नोटिस

रायपुर। ईओडब्ल्यू ने अपना शिकंजा अपने ही स्टेनो रेखा नायर पर जबरदस्त कसा है। मिली जानकारी के मुताबिक बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस देने के बाद अब रेखा नायार को ईओडब्ल्यू ने दो और नोटिस थमाए हैं।

ईओडब्ल्यू ने रेखा नायर                  रेखा को मिले दो नोटिस में एक नोटिस उन्हें दिए गए बयान पर जारी किया गया है। और दूसरा नोटिस कोर्ट में ईओडब्ल्यू के खिलाफ याचिका दायर करने को लेकर दिया गया है। इन दोनों मामलों में अब रेखा नायार को महज़ हफ्ते भर के अंदर जवाब देना होगा। गौरतलब है कि सालों से गायब ईओडब्ल्यू की स्टेनो रेखा नायर को विभाग में रहते हुए सेवा शर्तों का उल्लंघन और अनुशासनहीनता जैसे मामलों मे भी नोटिस तलब की गई है।

दरअसल फोन टैपिंग और आय से अधिक संपत्ति मामलें में प्रकरण दर्ज़ होने के बाद भेजी गई नोटिस के बाद 22 तारीख को रेखा पहली दफा ईओडब्ल्यू के दफ्तर पहुंची थी। जहाँ उन्होंने अपना बयान दर्ज़ कराया था। जिसके साथ उसी दिन ही रेखा के घर पर ईओडब्ल्यू ने तलाशी भी ली थी। इस दौरान रेखा ने मीडिया में ईओडब्ल्यू को क्राइम ब्रांच की तरह काम करने वाली संस्थान बताया था। जिसे संज्ञान में लेकर ईओडब्ल्यू ने उन्हें सिविल सेवा अधिनियम के तहत नोटिस भेजा है। इस नोटिस पर ईओडब्ल्यू ने सिर्फ सात दिनों के भीतर रेखा नायर से जवाब माँगा है।

हाईकोर्ट जाने पर अनुशासनहीनता
रेखा नायर को ईओडब्ल्यू का दूसरा नोटिस अनुशासन हीनता पर थमाया गया है। दरअसल रेखा मेटरनिटी लिव पर थी जिसके बाद उन्होंने चाइल्ड केयर लिव लिया। जिसे रद्द करने के बाद रेखा ने ईओडब्ल्यू दफ्तर न जाकर हाईकोर्ट में अपनी अर्ज़ी लगाई थी। इसे भी संज्ञान में लेकर ईओडब्ल्यू ने उन्हें अनुशासन हीनता का नोटिस दिया है।