तलाशी लेने रेखा नायर के घर पहुंची ईओडब्ल्यू की टीम

आय से अधिक मामलें पर दर्ज़ है एफआईआर

रायपुर। फोन टैपिंग मामलें में आरोपी रेखा नायर के घर पर तलाशी लेने ईओडब्ल्यू की टीम पहुंची है। राजधानी रायपुर के मारुति सोलिटियार का विला नंबर 19 रेखा नायर का आलीशान बंगला है। ईओडब्ल्यू की टीम के साथ इस जाँच पड़ताल के दौरान खुद रेखा नायर और उनकी बहन के आलावा रेखा की वकील भी मौजूद है।

                      इस घर की तलाशी लेने ईओडब्ल्यू की टीम ने पहुंची है जहां रेखा की मौजुदगी में ही उसके घर की सील खोली गई। गौरतलब है कि रेखा नायर ने आज सुबह ही ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंच कर अपना प्राथमिक बयान दर्ज़ कराया था। इसके पहले रेखा को हाईकोर्ट ने ईओडब्ल्यू को बल पूर्वक कार्यवाही नहीं करने और साथ ही रेखा नायर और आईपीएस मुकेश गुप्ता को जाँच में सहयोग करने का आदेश दिया था। जिसके बाद रेखा अपने वकील के साथ आज सुबह ईओडब्ल्यू दफ्तर पहुंच कर अपना बयान दर्ज़ करा मकान की तलाशी लेने पर अपनी सहमति दी थी।

फोन टेपिंग का है गंभीर
रेखा पर फोन टेपिंग करने का गंभीर आरोप है। आरोप ये है कि मुकेश गुप्ता के निर्देश पर रेखा नायर फोन टेपिंग किया करती थी, इसके लिए बकायदा विदेश से रेखा को ट्रेनिंग भी दिलायी गयी थी। इन तमाम आरोपों की सच्चाई जाने के लिए रेखा की तलाश ईओडब्ल्यू कर रही है, लेकिन फिलहाल रेखा ने ना तो पुछताछ में कोई सहयोग दिया है और ना ही दफ्तर में ज्वाइनिंग ही दी है।

आय से अधिक संपत्ति एक है मामला
रेख नायर के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का भी मामला दर्ज किया गया है। अब तक करोड़ों की संपत्ति का खुलासा ईओडब्ल्यू ने किया है। पिछले दिनों भिलाई में रेखा नायर की बहन के ठिकानों पर और उसके बाद रायपुर के वीआईपी रोड स्थित रेखा नायक के फार्म हाउस पर भी छापा मारा गया था।