पीलिया, डायरिया और हैजा से बचने निगम ने लगाया हेल्थ कैंप

हीरापुर में आयोजित हुआ फ्री हेल्थ कैंप सैकड़ों लोग हुए लाभान्वित

रायपुर। रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और नगर पालिक निगम ने जोन क्रमांक 8 के हीरापुर वार्ड में नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर में लोगो के लिए फ्री हेल्थ चैकअप किया गया। इसके साथ ही पीलिया, डायरिया और हैजा जैसी गंभीर बीमारियों से बचाव के उपाए भी बताए गए। इस जागरूकता अभियान में जहाँ निगम और स्मार्ट सिटी के साथ स्वयंसेवी संस्था “कुछ फ़र्ज़ हमारा भी, जगन्नाथ हॉस्पिटल व एसआरएस डायग्नोस्टिक ने भी अपनी हिस्सेदारी निभाई।


इसके आलावा शासकीय नर्सिंग कॉलेज रायपुर की 50 से भी अधिक छात्राओं ने इस वार्ड में जल जनित बीमारियों से बचाव के तरीके बताने नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति भी दी । शिविर में जोन क्रमांक 8 के जोन कमिश्नर प्रवीण गहलोत और पार्षद श्री संदीप साहू भी मौजूद थे। शिविर में आज लगभग 150 लोगों ने अपना स्वास्थ्य परीक्षण कराया।

               जल जनित बीमारियों से बचाव के संबंध में जागरूकता लाने कमिश्नर शिव अनंत तायल के निर्देश पर जन भागीदारी कार्यक्रम के तहत नगर निगम क्षेत्र में जागरूकता व स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन जोन वार किया जा रहा है। अगला शिविर हीरापुर में शनिवार 20 जुलाई को वामन राव लाखे एस. पी. इंग्लिश मीडियम स्कूल, यदुवंशी चौक में सुबह 10:00 बजे से 2:00 बजे तक आयोजित होगा।

ये हुए शामिल
हीरापुर प्रेरणा स्कूल के नज़दीक लगाए गए इस शिविर में शासकीय नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्य वंदना चंसोरिया, कुछ फ़र्ज़ हमारा भी के सदस्यों के साथ संस्था के अध्यक्ष नितिन राजपूत, जगन्नाथ हॉस्पिटल के डॉक्टर प्रियांशु शर्मा, एसआरएस डायग्नोस्टिक की पैरामेडिकल टीम सहित नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं ने अपनी सेवाएं दी।

संबंधित पोस्ट

बिलासपुर ननिः संध्या की वापसी, कांग्रेस पूर्ण बहुमत में

बंसल, होरा जीते, एजाज और अजीत कुकरेजा की बड़ी जीत

निकाय चुनाव के मतगणना मे कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर

Big News : शनिवार से होगी 19 टंकियों में 100 फीसदी तक पानी सप्लाई

नगरीय निकाय चुनाव को लेकर राजनितिक दलों की रणनीति बननी शुरू

बैठक के दौरान जब रायपुर कलेक्टर को गिफ्ट में मिली कपड़े की थैली

वंदना ऑटो सील…बेसमेंट को बनाया था गोदाम और सर्विस सेन्टर

तबादला : 10 नगर निगम कमीश्नर समेत 18 अफसरों का तबादला

डोर टू डोर क्लेशन की मॉनेटरिंग करेगी महिला स्व-सहायता समूह

मटरगश्ती के साथ हरियाली के लिए “महाभियान”

अवैध कब्ज़ों से “आज़ाद हुआ राजधानी का कारी तालाब”

प्रदर्शन के बाद अब बदलेगा ट्रेंचिंग ग्राउंड का पता