बेचने खड़ा था अवैध पिस्टल और पहुंच गई पुलिस…

एक पिस्टल, 2 गोली के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

रायपुर। रायपुर शहर में अवैध तरीके से कट्टा व पिस्टल की खरीदी बिक्री खुले आम हो रही है। इस पर रोक लगाने वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरिफ एच शेख ने सभी थाना प्रभारियों को अभियान के तौर पर इस मामलें में काम करने कहा था। जिस पर थाना आजाद चौक की टीम को एक पिस्टल समेत तीन सौदागरों को पकड़ने में सफल मिली है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक़ मुखबीर से सूचना प्राप्त हुई कि एक व्यक्ति बजरंग नगर स्थित मंगलम भवन पास एक व्यक्ति पिस्टल लेकर खड़ा है। जिस पर थाना प्रभारी आजाद चौक द्वारा एक टीम बनाकर भेजी गई और संदिग्ध की पतासाजी की गई। जिसमे टीम ने थाना गंज के निगरानी बदमाश गुरूजोत सिंह को गिरफ्तार किया। दरअसल पुलिस को देखकर गुरुजोत भागने लगा जिसे पकड़ने पर मामला साफ़ हुआ। आरोपी गुरूजोत सिंह को हिरासत में लेने के बाद उसके कब्जे से 01 नग पिस्टल टीम ने बरामद की।

                       कड़ाई से पूछताछ करने पर आरोपी गुरूजोत सिंह ने बताया कि पिस्टल का राउण्ड उसके साथी शेख शाहरूख एवं शेख कासिम के पास है तथा वह दोनों को पिस्टल का जिंदा राउण्ड लेकर मंगलम भवन के बुलाया है। जिस पर टीम द्वारा दोनों आरोपियों को पकड़ने हेतु ट्रैप पार्टी लगाया गया तथा जैसे ही दोनों आरोपी मंगलम भवन पास पहुंचे टीम द्वारा दोनों आरोपियों को पकड़कर उनके कब्जे से 01 – 01 नग जिंदा राउण्ड जप्त किया गया।

गंज थाना के हिस्ट्रीशीटर, दर्जनों अपराध दर्ज़
आरोपी गुरूजोत सिंह एवं शेख शाहरूख थाना गंज के निगरानी बदमाश है, जिनके विरूद्ध हत्या के प्रयास, मारपीट, आम्र्स एक्ट, आबकारी एक्ट, नारकोटिक्स एक्ट एवं धारा 151 जा.फौ. के दर्जनों भर से अधिक मामले पंजीबद्ध है। आरोपियों के विरूद्ध थाना आजाद चौक रायपुर में अपराध क्रमांक 312/19 धारा 25 आम्र्स एक्ट का अपराध पंजीबद्ध किया जाकर आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 01 नग पिस्टल एवं 02 नग जिंदा राउण्ड जप्त किया गया। आरोपियों के विरूद्ध अग्रिम कार्यवाही की जा रही है।