जनचौपाल Breaking : CM का ऐलान, लवन को मिलेगा तहसील का दर्जा

मुख्यमंत्री ने जनचौपाल भेंट मुलाकात में की घोषणा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जनचौपाल भेंट मुलाकात में बलौदा बाजार जिले के लवन से आए नागरिकों के आग्रह पर लवन उप तहसील को पूर्ण तहसील का दर्ज देने की घोषणा की। नागरिकों ने मुख्यमंत्री को बताया कि उप तहसील में 70 ग्राम पंचायतें हैं। अक़्सरनागरिकों को तहसील के कार्य से बलौदाबाजार जाना पड़ता है, लवन क्षेत्र के कई गांवों से काफी अधिक दूरी होने से ग्रामीणों को असुविधा होती है।

                 लवन में तहसील कार्यालय खुलने से काफी आसानी होगी। लवन में कार्यालय के लिये लगभग 40 एकड़ शासकीय जमीन उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने नागरिकों की बातें सहानुभूतिपूर्वक सुनीं और लवन को पूर्ण तहसील का दर्जा देने की घोषणा की। नागरिकों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। लवन से आए प्रतिनिधिमंडल में लवन की सरपंच शकुंतला साहू सहित अनुराग पाण्डेय, देवीलाल बरवे, प्रताप डहरिया, मनुराम बाजरे सहित अनेक नागरिक शामिल थे।


इसके आलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई लोगो को आर्थिक मदद भी की है। मुख्यमंत्री ने कवर्धा जिले के रेवाबनपारा निवासी भद्दू राम साहू को 5 हजार रूपए, रायपुर तरूण नगर निवासी दिव्यांग विनोद रजक को 5 हजार रूपए, रायपुर संजय नगर निवासी रेणु शर्मा को 10 हजार रूपए, असद खान को शिक्षा के लिए 5 हजार रूपए, मौहदापारा निवासी माला बाई को 5 हजार रूपए,शबनम बानो को 5 हजार रूपए, रिजबाना बेगम को 5 हजार रूपए और राजनांदगांव के शंकरपुर निवासी प्रीति शर्मा को 5 हजार रूपए, गिर्रा पलारी के बलाराम फेकर को 5 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।

संबंधित पोस्ट

NIA को बैन कराने सुप्रीम कोर्ट पहुंची भूपेश सरकार

11 वें मुख्यमंत्री की ली हेमंत सोरेन ने शपथ

बिलासपुर ननिः संध्या की वापसी, कांग्रेस पूर्ण बहुमत में

सीएम की अध्यक्षता में 30 नवंबर को तीन विकास प्राधिकरणों की बैठक

संविधान दिवस : बच्चों को अब स्कूलों में मिलेगी संविधान की जानकारी

भीमा मंडावी मामलें में सरकार को बड़ा झटका…

इंदिरा गांधी की जयंती पर बोले भूपेश, दूर दृष्टि, कड़ी मेहनत और पक्का इरादा हो मूलमंत्र

धान खरीदी के लिए सीएम भूपेश ने फिर लिखा पीएम को पत्र

धर्मेंद्र प्रधान से मिले भूपेश कहा- बस्तर में हो NMDC का क्षेत्रीय मुख्यालय

बिसरा मुंडा की जयंती आज, राज्यपाल, सीएम ने दी बधाई

जनचौपाल : चारागाह पर कब्ज़ा, सीएम ने दिए जांच के निर्देश

अब 21 साल का भी हो सकता है महापौर और पंचायत अध्यक्ष