जनचौपाल Breaking : CM का ऐलान, लवन को मिलेगा तहसील का दर्जा

मुख्यमंत्री ने जनचौपाल भेंट मुलाकात में की घोषणा

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज जनचौपाल भेंट मुलाकात में बलौदा बाजार जिले के लवन से आए नागरिकों के आग्रह पर लवन उप तहसील को पूर्ण तहसील का दर्ज देने की घोषणा की। नागरिकों ने मुख्यमंत्री को बताया कि उप तहसील में 70 ग्राम पंचायतें हैं। अक़्सरनागरिकों को तहसील के कार्य से बलौदाबाजार जाना पड़ता है, लवन क्षेत्र के कई गांवों से काफी अधिक दूरी होने से ग्रामीणों को असुविधा होती है।

                 लवन में तहसील कार्यालय खुलने से काफी आसानी होगी। लवन में कार्यालय के लिये लगभग 40 एकड़ शासकीय जमीन उपलब्ध है। मुख्यमंत्री ने नागरिकों की बातें सहानुभूतिपूर्वक सुनीं और लवन को पूर्ण तहसील का दर्जा देने की घोषणा की। नागरिकों ने मुख्यमंत्री को धन्यवाद दिया। लवन से आए प्रतिनिधिमंडल में लवन की सरपंच शकुंतला साहू सहित अनुराग पाण्डेय, देवीलाल बरवे, प्रताप डहरिया, मनुराम बाजरे सहित अनेक नागरिक शामिल थे।


इसके आलावा मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कई लोगो को आर्थिक मदद भी की है। मुख्यमंत्री ने कवर्धा जिले के रेवाबनपारा निवासी भद्दू राम साहू को 5 हजार रूपए, रायपुर तरूण नगर निवासी दिव्यांग विनोद रजक को 5 हजार रूपए, रायपुर संजय नगर निवासी रेणु शर्मा को 10 हजार रूपए, असद खान को शिक्षा के लिए 5 हजार रूपए, मौहदापारा निवासी माला बाई को 5 हजार रूपए,शबनम बानो को 5 हजार रूपए, रिजबाना बेगम को 5 हजार रूपए और राजनांदगांव के शंकरपुर निवासी प्रीति शर्मा को 5 हजार रूपए, गिर्रा पलारी के बलाराम फेकर को 5 हजार रूपए की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की है।