Breaking News : दिल्ली में अजीत जोगी, अमित की अगुवानी में होगा विधानसभा घेराव

 

रायपुर । जनता कांग्रेस द्वारा कल होने वाले विधानसभा घेराव की कमान जूनियर जोगी ही सम्हालेंगे। हालांकि उन्होंने खुद पहले पत्रकारवार्ता लेकर कहा था कि सरकार के खिलाफ होने वाला ये जंगी प्रदर्शन जनता कांग्रेस सुप्रीमों अजीत जोगी के नेतृत्व में किया जाएगा। जहां से जोगी पार्टी के कई आगामी कार्यक्रमों का आगाज़ भी करेंगे, मग़र फ़िलहाल जोगी चुनाव आयोग से होने वाली मीटिंग और स्वस्थ गत कारणों से इस घेराव में शामिल नहीं हो पाएंगे। इस बात की पुष्टि करते हुए पार्टी प्रवक्ता सुब्रत डे ने बताया कि अजीत जोगी जी स्वस्थ है और फिलहाल दिल्ली में है। वे चुनाव आयोग की बैठक के बाद ही दिल्ली से लौटेंगे लिहाज़ा कल के घेराव की अगुवानी मरवाही विधायक अमित जोगी ही करेंगे। उनके साथ पार्टी के तमाम आला नेता भी मौजूद रहेंगे।
गौरतलब है कि प्रदेश के किसानो, युवाओ एवं महिलाओ की बदहाली के खिलाफ जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ कल विधानसभा का घेराव करेगी। किसानो को 2500 रूपये समर्थन मूल्य, प्रदेश के युवाओ को शासकीय व गैर शासकीय संस्थाओ में नौकरी पर 90 % आरक्षण, गैर आबादी क्षेत्र की काबिज जमीन को आबादी घोषित कर सभी को आबादी पट्टा एवं प्रदेश में पूर्ण शराब बंदी की मांग प्रमुख है।

फोन से जोगी कर सकते है संबोधन
पार्टी सूत्रों की मानें तो जनता कांग्रेस सुप्रीमों अजीत जोगी कल घेराव से पूर्व होने वाली सभा को टेलीफोन के ज़रिए भी संबोधित कर सकते है। दिल्ली से वे सभा में अपनी बाते रख कार्यकर्ताओं में जोश लाने का काम करेंगे। जोगी कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुब्रत डे ने कहा कि विधानसभा के अंतिम सत्र को भाजपा की अंतिम पारी में बदलने के लिये दोपहर 12:00 बजे मंडी गेट पंडरी के समीप जनसभा के बाद जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़के पदाधिकारी एवं कार्यकर्त्ता सीधे विधानसभा कूच करेंगे।

ट्वीटर पर ज़ारी किया पोस्टर
अमित जोगी ने ट्वीटर पर भी कल होने वाले विधानसभा घेराव के लिए पोस्टर जारी किया है। अमित ने छत्तीसगढ़ी में ट्वीट कर लिखा है कि ” विधानसभा घेराव ” छोड़ो सत्ता ” रमन तोर राज के महीमा बड भारी हे, अस्पताल स्कुल ठेका म, दारु भठ्ठी सरकारी हे । इसके बाद जूनियर जोगी ने घेराव का समय स्थान लिखा और आखरी में ” जय जोगी, जय छत्तीसगढ़ लिखा है।