खेत चलो अभियान : चटनी भात के स्वाद के साथ जोगी ने लगाया रोपा

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ जे के सुप्रीमों अजीत जोगी ने मुजगहन से खेत चलो अभियान की शुरुवात की। उनके साथ पहुंचे कार्यकर्ताओं ने जहाँ खेतों में उतर कर , वहीँ जोगी ने किसानों के साथ चर्चा की। खेत चलो अभियान का आगाज़ करने पहुंचे जोगी ने भी अपनी बिगड़ी तबियत के बावजूद किसानो के साथ श्रमदान किया। उन्होंने खेत के किनारे पहुंच कर रोपा लगाकर इस अभियान की शुरुवात की।

जिसके बाद पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खेतों में उतारकर अपना श्रमदान दिया। जोगी के आगाज़ के बाद पार्टी के कार्यकर्त्ता और विभिन्न पदाधिकारियों में संदीप साहू, भगवानु नायक, बबलू रज़ा गाँव के सरपंच संदीप यदु समेत तमाम कार्यकताओं ने खेतों में किसानों के साथ हल चलाया। इस दौरान जोगी ने खुद पार्टी की और से किए जा रहे वादों की जानकारी ग्रामीणों से सांझा की। उन्होंने कहा कि हमर सरकार बनही तो 2500 रूपये प्रति क्विंटल धान का समर्थन मूल्य देहुँ। अउ हमर किसान भाई बहिनी के कर्ज़ा घलोक माफ़ करहु। खेतों में अपने श्रमदान के दौरान कार्यकर्ताओं ने किसानों को पार्टी का चुनाव चिन्ह का बिल्ला दिया, जिसमें अजीत जोगी की फोटो, पार्टी का नाम और चुनाव चिन्ह है।

जब चटखारे के साथ खाया चटनी भात
इधर जोगी ने मुजगहन के सरपंच संदीप यदु की चाची गिरिजा यदु ने जोगी से खाने का आग्रह किया। जोगी ने भी उनके आग्रह को स्वीकार किया और कहा चटनी भात होगी त लान। इतने में गिरिजा ने जोगी के लिए चावल, बड़ी आलू की सब्ज़ी और टमाटर की चटनी, हरी मिर्च और अचार के साथ खाना परोस दीया। जिसे जोगी ने बड़े चाव से खाया।