माओवादियों के शहीदी सप्ताह पर भारी ऑपरेशन मानसून 7 नक्सली ढेर

राजनांदगांव में MMC एरिया में हुआ नक्सल ऑपरेशन

रायपुर। तेज़ बारिश और घने जंगल में बड़ी चुनौतियों के बीच छत्तीसगढ़ में आज सुबह एक नक्सली मुठभेड़ हुई है। राजनांदगांव में बागनदी एवं बोरतलाव के बीच महाराष्ट्र सीमा से सटे शेरपार और सीतागोटा में हुई है। नक्सलियों के साथ जिला पुलिसबल, डीआरजी और आरपीएफ के जवानों ने जबरदस्त गोलीबारी हुई है। इस गोलीबारी में 7 नक्सलियों के मारे जाने की खबर है। नक्सलियों के शव भी वहां तैनात फोर्स ने बरामद कर लिए है, जबकि मारे गए नक्सलियों की संख्या और भी बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। फिलहाल मौके में फिरस सर्चिंग कर रही है।


सूबे के पुलिस मुखिया डीजीपी डीएम अवस्थी ने बताया कि इस मुठभेड़ में हमे बड़ी सफ़लता मिली है। 7 नक्सलियों के मारे जाने के आलावा नक्सलियों के पास से हमने कई असलाह और आधुनिक हथियार बरामद हुए है। नक्सलियों से बरामद हथियारों में एके47, 3 नॉट 3 राइफ़ल, सिंगल बोर रायफल, आईईडी समेत कई आधुनिक हथियार बरामद हुए है। डीजीपी अवस्थी ने बताया कि चार पुरुष और महिला नक्सली मारे गए है। वहीं 3 पुलिस जवानों को भी गोली लगने की खबर आ रही है। अवस्थी ने कहा कि जवानों को गोली के छर्रे लगे है। घायल जवानों को मौके से वापस लाया जा रहा है, वहीं बड़ी संख्या में नक्सलियों की मौजूदगी के इनपुट के बाद पुलिस पार्टी भी रवाना की गई है।

शहीदी सप्ताह पर भारी ऑपरेशन मानसून
गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ में नक्सलियों के लिए ऑपरेशन मानसून चलाया जा रहे है। जिसमें भारी बारिश में भी जवान जंगलों के अंदर तक घुस कर सर्चिंग ऑपरेशन और कैम्पों के खात्मे लगातार कर रहे है। इधर इस हफ्ते नक्सलियों ने शहीदी सप्ताह भी चल रहा है। जिसमें अब तक लगातार पुलिस को कामयाबी मिल रही है, जिससे नक्सली भी बौखलाए हुए है।