“मेरा मत मेरा भविष्य” से युवा मतदाताओं को रिझाएगी एनएसयूआई

13 अगस्त से शुरू होगा " मेरा मत मेरा भविष्य "अभियान

रायपुर। प्रदेशभर में जुड़े युवा मतदाताओं को रिझाने एनएसयूआई ” मेरा मत मेरा भविष्य ” अभियान चलाएगी। इस अभियान से युवा मतदाओं को जोड़ा जाएगा। प्रदेश के जिला, महाविद्यालय, ब्लॉक एवं वार्ड स्तर पर मतदाताओ को एनएसयूआई कांग्रेस के लिए वोट करने पर भी ज़ोर देगी।

एन.एस.यू.आई के प्रदेश संचार प्रभारी शान मो सैफी ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन, छत्तीसगढ़ ने मतदाताओ में जागरूकता एवं मतदान के प्रति गंभीरता लाने ये अभियान शुरू करने जा रही है। 13 अगस्त से ‘‘मेरा मत मेरा भविष्य’’ अभियान राजधानी से शुरू किया जाएगा। एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने इसके लिए छात्र बनेगा मतदाता, सुनहरे भविष्य का निर्माता का नारा भी दिया है। युवा मतदाता
प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा ने कहा कि इस अभियान से एन.एस.यू.आई आगामी विधानसभा चुनाव में बड़े वोटो का प्रभावित करेगी। हम प्रदेश के समस्त महाविद्याालयों एवं ब्लाॅको में जाकर छात्रो को मतदाता बनाएंगे एवं उन सभी मतदाताओं को एकत्रित कर सम्मेलन का आयोजन कर उन्हे मत का मुल्य बताएंगे। पहले से ही कार्यकर्ता इस कार्य को कर रहे है। हमारा अनुमान है कि हम प्रदेश भर में 30000 से अधिक छात्रो को मतदाता बनाएंगे।

ख़ास ख़बर : अजय चंद्राकर के बयान पर बिफ़रे सिंहदेव, कहा-खोखली विचार वाली पार्टी है भाजपा

पहले फेज़ में कॉलेज़ पहुंचेंगे कार्यकर्त्ता
प्रदेश एनएसयूआई के मासचिव कोमल अग्रवाल ने बताय कि एन.एस.यू.आई चरणबद्ध इस अभियान का आयोजन कर रही है। संगठन प्रदेश के 814 महाविद्यालयों में जाकर छात्रों का नाम मतदाता सुची में जुडवाया जाएगा। साथ ही उन्हे लोकतंत्र के सबसे बड़े अधिकार मतदान एवं मत का देश विकास में भुमिका से अवगत करने का काम कार्यकर्त्ता करेंगे।

ऐसे चलेगा अभियान
पहले चरण में मतदाता सुची में छात्रो को जोड़ने का कार्य किया जाएगा ।
दुसरे चरण में सभी मतदाताओं को महाविद्यालयों में जाकर जागरूक किया जाएगा ।
तीसरे चरण में जिला / विधानसभावार ‘‘सम्मेन’’ का आयोजन किया जाएगा ।