जब सीएस ने डोनेट किया ” नेकी की दीवार ” के लिए सामान

" नेकी की दीवार " से पूरी हो रही जरुरत मंदों की जरुरत

रायपुर। स्मार्ट सिटी रायपुर में जरूरतमंद लोगों को कपड़े,खिलौने, किताबें जैसी जरूरी सामान उन तक पहुचने “नेकी की दीवार” बनाई है। इस दीवार के लिए छत्तीसगढ़ के मुख्य सचिव अजय सिंह ने कपड़ें, बैग व जरूरी सामान डोनेट किया है। उन्होंने नेकी की दीवार के संचालन और जरूरतमंद लोगों तक नेकी की गाड़ी के माध्यम से पहुंच की जानकारी ली और इस काम में लगी स्वयं सेवी संस्थाओं की गतिविधियों से मुखातिब भी हुए।

गौरतलब है कि नगर निगम आयुक्त और रायपुर स्मार्ट सिटी एम.डी रजत बंसल के निर्देशन में अनुपम उद्यान और गांधी चौक पर नेकी की दीवार संचालित है। जहां हर जरूरत मंद अपने लिए जरुरी कपड़ें व सामान प्राप्त करते है, साथ ही कई परिवार अपने परिजनों के जन्मदिन, शादी की सालगिरह भी यहां आयोजित कर निर्धन परिवारों के प्रति अपने मानवीय दायित्व को पूरा करने आगे आ रहे हैं।

आभास बांट रही खुशियां
दान से मिले सामानों को जरुरतमंद परिवारों तक पहुंचाने वाली आभास संस्था के पदाधिकारी ने भी मुख्य सचिव अजय सिंह और उनकी धर्मपत्नी डाँ आभा सिंह से मुलाकात की। पदाधिकारियों ने उन्हें अपनी गतिविधियों व संचालन की संपूर्ण प्रक्रिया से विस्तार से बताया। मुख्य सचिव सिंह ने मानवीय सोच के साथ सामाजिक दायित्व में जुटी संस्थाओं की सराहना की।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.