आखिर क्यों न्यू राजेंद्र नगर निवासी कर रहे मोबाईल टॉवर का विरोध…

न्यू राजेंद्र नगर के घनी आदबी क्षेत्र में लग रहा हाइरेडियशन मोबाईल टॉवर

रायपुर। न्यू राजेंद्र नगर स्थित ऋषभ नगर पवन विहार कॉलोनी में एक मोबाइल टावर का जमकर विरोध हुआ है। ये विरोध यहां की स्थानीय महिआलों और लोगो ने किया। दरअसल ये विरोध घनी आबादी वाले न्यू राजेंद्र नगर में लग रहे टॉवर का रेडिएशन की वज़ह से हो रहा है।

न्यू राजेंद्र नगर

कांग्रेस के युवा नेता विशाल कुकरेजा ने बताया कि मोबाइल टावर के हाई रेडिएशन से विभिन्न प्रकार की बीमारियों का सामना यहां के रहवासियों को करना पड़ेगा। बस्ती के बीचों बिच मोबाइल टॉवर लगाना नियम विपरीत भी है जिसके बावज़ूद मोबाईल कंपनी जबरिया टावर लगाने में उतारू है। महिलाओं के विरोध के बाद फिलहाल मोबाईल कंपनी ने तौर का काम बंद कर दिया है। इधर स्थानीय महिलाओं का कहना है कि मकान मालिक ने अपने खुद के लिए मकान बनवाया था, पर अब वो यहाँ नही रहते है इसीलिए उन्हें यहाँ से कोई ताल्लुख नहीं है।

निगम ने नहीं कराया सर्वे
विरोध कर रहे नेता विशाल ने बताया कि टॉवर लगाने नगर निगम द्वारा किसी तरह का कोई सर्वे नहीं किया। बग़ैर सर्वे के ही निगम ने टावर लगाने की मंजूरी दे दी गई। विरोध प्रदर्शन में सरला दुबे,सीमा कुकरेजा ,मंजू राठी,भूमि कटेजा,पुष्प सचदेव,मुस्कान मंगलानी,पूनम मोहिले,सुनीता विश्वकर्मा,कनिका जेठानी,अभिलाषा बाजपेयी,रश्मी बाजपेयी,निधि श्रीवास्तव, राजेश्वरी जगत,ज्योति डोंगरे एवं अन्य रहवासी उपस्थित थे।