PM In CG : मोदी बोले-मैं तो हर दिन साढ़े चार साल का हिसाब देता हूं

अंबिकापुर में बरसे मोदी, कहा-कांग्रेस दे चार पीढ़ी का हिसाब

अंबिकापुर / रायपुर। चुनाव प्रचार करने पहुचे देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अंबिकापुर से सियासी तीर चलाए है। उन्होंने कहा कि मैं जब पिछली बार अंबिकापुर आया था तो यहां लाल किला बनाया था। वह अंबिकापुर के लोगों की भावनाओं का प्रतिबिंब था, लेकिन कुछ लोग इस पर भी नाराज हो गए थे। उन्होंने बगैर नाम लिए का सोनिया और राहुल गाँधी पर तंज़ कसा और कहा कि लोगों को लगता था कि लाल किले से भाषण देने का अधिकार एक ही परिवार को है। और उनके राजदरबारी एक ही परिवार का गीत गाते हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा कि जिन्होंने अंबिकापुर को बदनाम कर, दिया उनका हिसाब मांगने का समय आ गया है। इस चुनाव में चुन-चुनकर उनको घर भेजेंगे। प्रधानमंत्री ने हमला तेज़ करते हुए कहा कि जिनको लगता था कि अंग्रेज उनके परिवार के नाम पर हिंदुस्तान लिखकर गए हैं, देश की जनता ने उनको चुन-चुनकर घर भेज दिया है। अभी भी वह आंसू बहाते रहते हैं, चाय वाला कैसे प्रधानमंत्री बन गया।

नरेंद्र मोदी

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले चार पीढ़ी का हिसाब तो जनता को दे, मैं तो हर दिन साढ़े चार साल का हिसाब देता हूं। मोदी ने कहा कि आज देश में भाजपा एकमात्र ऐसी पार्टी है जो बिना भेदभाव के, बिना तेरे मेरे के, बिना अपने पराए के किसी भी प्रकार का भेदभाव किए बिना एक मंत्र को लेकर चल रही है, वो मन्त्र है “सबका साथ, सबका विकास” ।

नक्सलवाद पर साधा निशाना
अंबिकापुर दौरे के दौरान नक्सलियों पर भी निशाना साधा। उन्होंने कहा कि एक तरफ बम बंदूक का भय दिखाया जा रहा था। लोगो को मौत के घाट उतार करके लोकतंत्र का गला दबोचने का निर्लज प्रयास हो रहा था। दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ की जनता ने पहले चरण में भारी मतदान देकर भारत के लोकतंत्र की ताकत को सिद्ध कर दिया है।

नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री

दुसरे चरण के मतदान के लिए मिली प्रेरणा
मोदी ने कहा कि नक्सलियों ने तो चुनौती दी थी कि चुनाव के बाद जिसकी उंगली पर मतदान करने का काला निशान होगा उसकी उंगलियां काट दी जाएंगी। उंगलियां काट देने की चुनौती देने वालों को लोगों ने जो जवाब दिया है वह दूसरे चरण के मतदान के लिए भी बहुत बड़ी प्रेरणा है। पीएम मोदी ने कहा कि 20 नवंबर को वोटिंग के सारे रिकॉर्ड तोड करके, ऐसे हिंसा करने वालों को करारा जवाब देना होगा।