Railway Recruitment : 600 से ज़्यादा पद 9 मई है आख़री तारीख़

भारतीय रेलवे में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर

रायपुर। रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने उत्तर रेलवे में 600 से ज़्यादा पदों पर भर्ती निकाली थी। जिसकी आखरी तारीख बेहद नज़दीक है। आरआरबी ने स्टेशन मास्टर, पॉइंट्समैन ए और बी, गार्ड / गुड्स, इंस्पेक्टर ख, गेटमैन ऑप्टग और मिनिस्टेरियल कैडर के पदों के लिए आवेदन मंगाएं है। जिसमें इच्छुक और योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते है। उत्तर रेलवे में नौकरी पाने का ये सुनहरा मौका है। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए 9 मई 2019 तक आवेदन कर सकते हैं।

RRB2019

Railway Recruitment Board 2019

कुल पदों की संख्या : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने उत्तर रेलवे में 678 पदों पर आवेदन आमंत्रित किए है। ये सभी पद उत्तर रेल के अधीन है।

श्रेणी-वार पद संख्या
स्टेशन मास्टर : 61
पॉइंट्समैन : 288
गार्ड : 238,
इंस्पेक्टर : 05
गेटमैन ऑप्टग : 82
मिनिस्टारियल कैडर : 04

Air India : बनना चाहते है पायलेट तो जल्दी करें आवेदन

वेतन मान : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड के उत्तर रेलवे में ज़ारी इन पदों में वेतन मान अलग अलग है। हर पद पर अभ्यर्थी को अलग अलग वेतन का भुगतान किया जाएगा। इसकी जानकारी लिए विभागीय नोटिफिकेशन देंखने क्लीक करें…

आयु सीमा : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड ने उत्तर रेलवे में ज़ारी इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवार की अधिकतम आयु सीमा 64 वर्ष निर्धारित की है। इन पदों पर आयु सीमा और दी गई छूट के लिए विभागीय अधिसूचना देखें।

Recruitment 2019: आईआईटी मे 2 लाख सैलरी वाली नौकरी

चयन प्रक्रिया : रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड इन पदों के लिए उत्तर रेल के ज़रिए भर्ती कर रहा है। जिसमें भर्ती के लिए अभ्यर्थियों का साक्षात्कार लिया जाएगा। इन साक्षात्कार में उनके प्रदर्शन और मेडिकल फिटनेस के आधार पर उनकी भर्ती की जाएगी।

आवेदन कैसे करें और अन्य सभी नियम और शर्त जानने के लिए, आधिकारिक अधिसूचना के लिए यहां क्लिक करें

नोट : यह सभी पद रेलवे में अपनी सेवा दे चुके विभिन्न क्षेत्रों में सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारियों के लिए निकाली गई है।