सौरभ निर्वाणी होंगे सीएम के खिलाफ़ आप के दावेदार

रायपुर। आम आदमी पार्टी की तरफ से प्रदेश की बहुप्रतीक्षित सीट राजनांदगांव विधानसभा पर प्रत्याशी का एलान कर दिया गया है। आप की तरफ से राजनांदगांव विधानसभा में पार्टी के युवा विंग के प्रदेश अध्यक्ष सौरभ निर्वाणी का नाम तय किया गया है। सौरभ के नाम के साथ पांच और सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है।
पार्टी की तरफ़ से दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री सोमनाथ भारती ने सूची जारी की है जिनमें आप की तीसरी सूची के अनुसार राजनांदगांव से डॉ सौरभ निर्वाणी, कवर्धा से डॉ भास्कर द्विवेदी, बिलासपुर से डॉ शैलेश आहुजा, बलौदा बाजार से मनहरण लाल वर्मा, डोंगरगांव से चंद्रमणि वर्मा और मुंगेली से रामकुमार गंधर्व उम्मीदवार बनाए गए है। इसके पहले पार्टी ने दो सूची में 62 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। इन नामों की घोषणा करने पहुंचे दिल्ली सरकार में क़ानून मंत्री रह चुके सोमनाथ भारती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सरप्लस बिजली के बावजूद बिजली दिल्ली से महंगी है। भाजपा सरकार के पास कोई विजन नहीं है। उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार ने स्वास्थ्य और शिक्षा पर बेहतर काम किया है। उन्होंने ये भी कहा कि सरकार की कमजोरियों से आज छत्तीसगढ़ में नक्सलवाद बढ़ा है। 28 जिलों में 17 नक्सल प्रभावित जिले है। राज्य में असुरक्षा है, जिसके चलते सीएम रमन सिंह के सांसद पुत्र अभिषेक सिंह को जेड प्लस सिक्योरिटी दी गई है। भारती ने कहा कि भाजपा, कांग्रेस और जोगी कांग्रेस में परिवारवाद हावी है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पूरी तरह विभाजित हो गई है।

22 जुलाई को करेगी घेराव
दिल्ली से पार्टी की चुनावी रणनीति लेकर पहुंचे सोमनाथ भारती ने बताया कि 22 जुलाई को आप 90 विधानसभाओं में विधायकों का घेराव करेगी। इस घेराव में सरकार की वादाखिलाफी के साथ स्थानीय मुद्दों को भी तरजीह दी जाएगी।