टीम भूपेश के 10 खिलाड़ी कल लेंगे शपथ, पुलिस ग्राउंड में हो रही तैयारियां

मंत्रिमंडल में सत्यनारायण शर्मा, रविंद्र चौबे और मो अकबर जगह

रायपुर। छत्तीसगढ़ में भूपेश सरकार के मंत्रिमंडल का गठन 25 दिसंबर यानी कल होना है। इसकी तैयारी जिला प्रशासन ने राजधानी के पुलिस परेड ग्राउंड में शुरू कर दी है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के साथ दो और मंत्री ताम्रध्वज साहू और टीएस सिंहदेव ने इंडोर स्टेडियम में शपथ ली थी।

जिसके बाद अब प्रदेश में 10 मंत्रियों को शपथ ग्रहण कल राजधानी के पुलिस परेड ग्राउंड में होगा। इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारियां जोरों पर जारी रखी हैं। राज्यपाल महामहिम आनंदीबेन पटेल पुलिस परेड ग्राउंड में भूपेश कैबिनेट के 10 मंत्रियों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाएंगी।

भूपेश मंत्रिमंडल में तमाम वरिष्ठ लीडर्स को तरजीह दी गई है। जिसमें सत्यनारायण शर्मा, रविंद्र चौबे और मो अकबर का नाम तय मन जा रहा है। हालाँकि अब तक मंत्रियों के नामों पर पूरी तरह से गोपनियता बरती जा रही है। पार्टी सूत्रों की मानें तो उन 8 विधायकों के हाथ निराशा भी लगी है, जिन्होंने भाजपा के 8 दिग्गज मंत्रियों को चुनावी रणभूमि में पटखनी दी है। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि इन्हें आयोग और मंडलों में तवज्जो मिल सकती है। लेकिन वरिष्ठता विधायकों की फेहरिस्त अगर देखी जाए तो आयोग और मंडल की संख्या के साथ मंत्रिमंडल को भी मिलाया जाए तो यह संख्या ज्यादा ही रहेगी। लिहाजा इन नए विधायकों को फिलहाल विधायकी से ही संतोष करना पड़ सकता है।

राज्यपाल का अनूठा रिकार्ड
गौरतलब है कि कल ही मध्यप्रदेश में भी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल कमलनाथ कैबिनेट के मंत्री मंडल का शपथ ग्रहण करवाएंगी। और छत्तीसगढ़ में भूपेश कैबिनेटय का भी शपथ उन्ही हाथों करवाई जाएगी। यह अपने आप में एक अनूठा रिकॉर्ड होगा। जब कोई एक राज्यपाल एक ही दिन में दो अलग अलग राज्यों के कैबिनट का शपथ ग्रहण करवा रही हों। हालाँकि इसके पहले एक ही दिन में दो राज्यों के मुख्यमंत्री को शपथ दिलाने का रिकार्ड भी राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के नाम है।

संबंधित पोस्ट

बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने होंगे बजट में कई प्रावधान…मंत्री सिंहदेव ने सौंपे प्रस्ताव

सीएम भूपेश बघेल ने दी नए वर्ष की बधाई, कहा- उपलब्धियों भरा रहा ये साल…

Weather alert : छत्तीसगढ़ में अलगे 24 घंटे झमाझम बारिश

प्रज्ञा के समर्थन में अनिल, कहा-बचाव के लिए वार करना गलत नहीं

लोकसभा चुनाव : 35 फीसदी मतदान, सीईओ बोले-परेशानी नहीं

लोकसभा चुनाव : आज से थमेगा चुनावी शोरगुल…घर घर पहुंचेंगे नेता

बिग ब्रेकिंग : भाजपा के दिग्गज़ नेता के बेटे ने ज्वॉइन की कांग्रेस

लोकसभा चुनाव : 48 घंटे पहले जहाँ भीमा पर हुआ हमला वहां ज़बरदस्त वोटिंग

सीएम भूपेश ने पीएम मोदी से पूछे 19 सवाल, कहा-जवाब दे

भाजपा ने रायपुर से सुनील सोनी के नाम पर लगाई मुहर, देखे लिस्ट…

Big Breaking : नक्सली मुठभेड़ के बाद प्रदेशभर में जारी हुआ अलर्ट

जिस राज्य से पीएम मोदी ने की शुरुवात वहीं बंद होगा ” आयुष्मान भारत “