बाकी राज्यों में हम गिनाते है छत्तीसगढ़ की योजना-अनंत हेंगड़े

छत्तीसगढ़ की योजना की हेंगड़े ने की जमकर तारीफ़

रायपुर। बाकी राज्यों में भी हम छत्तीसगढ़ की योजना, छत्तीसगढ़ की इन उपलब्धियों को गिनाते हैं। छत्तीसगढ़ का नाम आज नई ऊंचाइयों को छू रहा है। ये लाइन केंद्रीय राज्य मंत्री अनंत हेंगड़े ने स्किल ऑन व्हील्स कार्यक्रम के शुरुवात के दौरान कही। मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह और केन्द्रीय राज्य मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने रविवार को प्रदेश में स्किल ऑन व्हील्स कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

छत्तीसगढ़ सरकार                                इसके तहत कौशल रथ के नाम से लोगो मे जागरूकता और कौशल विकास के लिए रविवार को कौशल रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस कार्यक्रम के तहत सरकार ने 4 साल में 1 करोड़ युवाओं को रोजगार देने का लक्ष्य रखा है। इस अभियान का शुभारंभ करते हुए केन्द्रीय मंत्री अनंत कुमार हेगड़े ने छत्तीसगढ़ सरकार की जमकर तारीफ की।

उन्होंने कहा कि हम इस बात से खुश है कि छत्तीसगढ़ ने देश मे पहली बार राइट टू स्किल्स बना कर देश भर में नया आदर्श खड़ा किया है। यहां स्किल ऑन व्हील्स की शुरुआत की जा रही है। प्रदेश सरकार ने लाइवलीहुड कॉलेज की शुरुआत की और इस वजह से छत्तीसगढ़ का नाम और ऊचाईयों को छू रहा है। बाकी राज्यों में भी हम छत्तीसगढ़ की इन उपलब्धियों को गिनाते हैं। छत्तीसगढ़ का नाम आज नइ नई ऊंचाइयों को छू रहा है।

राइट टू स्किल्स से 4 लाख को मिला लाभ
गौरतलब है कि राज्य सरकार द्वारा बनाई गई राइट टू स्किल्स के माध्यम से अब तक 4 लाख बच्चों को इससे लाभ मिला है। जिसमें से 2 लाख से अधिक बच्चों को जॉब मिल चुका है। इसमें एसआईएस, सिपेट,आईसीआईसीआई, ओपी जिंदल रायगढ़ जैसे नामचीन संस्थान शामिल है। जिसे छत्तीसगढ़ सरकार अपनी एक बड़ी उपलब्धी के तौर पर देख रही है। अब सरकार ने कौशल रथ के ज़रिए प्रदेश में कौशल विकास के लिए जागरूकता अभियान का आगाज़ किया है।