सिरपुर के केसलडीह में मिला हाथी का शव, मौत पर संशय

पिथौरा / रायपुर। सिरपुर में एक हाथी का शव मिलेने से इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। हाथी के शव मिलने की सुचना पर वन अमला के अफ़सर आनन फानन में मौके पर पहुंची, और मामलें की तफ़्तीश में लग गई है। वनफसरों की मानें तो प्रथमदृष्टया मामला करेंट से मौत का नज़र आ रहा है। हालांकि ग्रामीणों का ये भी कहना है कि कुछ लोग वहां देर रात तक थे जिससे शिकार जैसी घटना की आशंका भी जताई जा रही है।
मिली जानकारी के मुताबिक़ सिरपुर के हाथी प्रभावित क्षेत्र के पास ग्राम केसलडीह में बीती रात एक जंगली हाथी मृत मिला। घंटा की जानकारी पर वन अमले ने हाथी का शव उठाकर वन विकास निगम क्षेत्र के कक्ष क्र 146 में रखा है। जहाँ से हाथी का शव बरामद किया गया है उसके पास ही एक ट्रांसफॉर्मर से 11000 के व्ही की करंट प्रवाहित तार भी गया है। जिसकी वजह से क़यास लगाए जा रहे है कि हाथी की मौत करंट लगने से हुई होगी। हालांकि उसी इलाक़े में फंदे में करेंट लगाकर छोटे जानवरो और जंगली सुअर के साथ चीतल को फसने के लिए लगाया गया था।
बहरहाल घटना की सूचना के बाद महासमुंद के रेंजर विश्वनाथ मुखर्जी दल बल के साथ पहुच मामलें की जांच कर रहे है। इसके अलावा वन विकास निगम के एसडीओ नायक भी घटना स्थल पर है। घटना की पुष्टि महासमुंद वन विभाग द्वारा कर दी गयी है। अब हाथी के पोस्टमॉर्टम के बाद उसे घटना स्थल पर ही दफनाया जाएगा ।