नवरात्र में माँ बम्लेश्वरी के दरबार में रुकेंगी ये एक्सप्रेस ट्रेन

चैत्र और क्वांर नवरात्रि में रेलवे देता है अस्थाई स्टॉपेज

डोंगरगढ़। 29 सितंबर से शुरू हो रही शारदीय नवरात्रि के लिए छत्तीसगढ़ के मशहूर तीर्थ स्थल और शक्तिपीठ डोंगरगढ़ में एक्सप्रेस और सुपरफास्ट ट्रेनों को अस्थाई स्टॉपेज दिया गया है। इतना ही नहीं रेलवे ने माँ बम्लेश्वरी के भक्तों को वहां आने जाने के लिए डोंगरगढ़ रेल्वे स्टेशन में ख़ासा इंतज़ाम भी किया है। स्टेशन के बाहर और अंदर श्रद्धालुओं के ठहरने, आने-जाने और अन्य सुविधाओं पर ध्यान दिया जा रहा है।

मुंबई हावड़ा रूट की आधा दर्जन गाड़ियों को डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन में फिलहाल अस्थाई ठहराव दिया गया है। इसमें अप और डाउन दोनों दिशा की ट्रेनों कके स्टॉपेज शामिल है। गौरतलब है कि मां बम्लेश्वरी के दर्शन के लिए देशभर से श्रद्धालु क्वांर और चैत्र नवरात्र पर्व पहुंचते हैं। इस बार शारदीय नवरात्रि 29 सितंबर से 7 अक्टूबर तक है, लिहाज़ा इन नौ दिनों तक ट्रेनों का अस्थाई रूप से स्टापेज रहेगा। इसके साथ ही दुर्ग तक जाने वाली लोकल ट्रेनों को डोंगरगढ़ तक जाने एक्स्टेंड कर दी गई है।

इन ट्रेनों को मिला स्टॉपेज
रेल्वे प्रबंधन ने बिलासपुर-चेन्नई एक्सप्रेस, हटिया-कुर्ला, कुर्ला-हटिया, पुरी-जोधपुर, जोधपुर-पुरी, हावड़ा-पोरबंदर एक्सप्रेस को अस्थाई रूप से डोंगरगढ़ रेलवे स्टेशन में रोका जाएगा। डोंगरगढ़ तक अस्थाई तौर पर कुछ ट्रेनों का विस्तार भी किया गया है। जिसमें जूनागढ़ रोड-रायपुर पैसेंजर, रायपुर-गेवरा रोड पैसेंजर, दुर्ग-गोंदिया व इतवारी से डोंगरगढ़ तक मेला स्पेशल पैसेंजर का संचालन होगा।

डोंगरगढ़ जाने वाली ट्रेन का शेड्यूल देखने क्लिक करें