नाबालिक से मारपीट कर दिखाया वर्दी का रुआब…निलंबित हुए तीन हवलदार

तीन अलग अलग थानों के हवलदार हुए है सस्पेंड

रायपुर। एक नाबालिक बच्चे से ज़बरिया मारपीट और वर्दी का रुआब दिखाने वाले तीन हवलदार को सस्पेंड कर दिया गया है। एसएसपी शेख आरिफ हुसैन ने सोशल मिडिया में ज़बरदस्त तरीके से वायरल हो रहे इस वीडियो के आधार पर ये कार्यवाही की है। एसएसपी शेख ने कबीर नगर थाने के अनिल राजपूत, सरस्वती नगर थाने के मुकेश ठाकुर और आमानाका थाना के कृष्णा राजपूत को निलंबित किया गया है।
दरअसल व्हाट्सएप में एक वीडियों जमकर वायरल हो रहा था।

                   जिसे रायपुर से लगे सरोना स्टेशन का बताया गया है। इस वीडियों में ये तीनों आरक्षक एक नाबालिक के साथ ज़बरिया मारपीट करते नजर आ रहे है। मारपीट के आलावा ये आरक्षक उसके बाल खींच रहे है और कान मरोड़ने के साथ बदसलूखी कर रहे है। सवाल ये उठ रहा है कि ये तीनों खाना का एक पैकेट पकडे हुए बच्चे पर एंटी बेरहमी क्यों कर रहे है और किस गुनाह में थाने के बाहर वर्दी की इतनी गर्मी दिखा रहे थे।

                हालाँकि इन सवालों का जवाब ढूंढने के लिए एसएसपी ने खुद इसकी विभागीय इंक्वायरी भी बिठाई है। इस मामलें की जांच लाइन डीएसपी को सौंपी गई है, जिसकी प्राथमिक रिपोर्ट उन्हें एक हफ्ते के भीतर हाज़िर करने कहा गया है।

आरक्षक बता रहे पॉकेटमार
इधर निलंबित हुए कबीर नगर थाने के अनिल राजपूत, सरस्वती नगर थाने के मुकेश ठाकुर और आमानाका थाना के कृष्णा राजपूत ने उस बच्चे को पॉकिटमार बताया है। इन तीनों हवलदारों ने शुरुवाती पूछताछ में ये कहा है कि वो नाबालिक पॉकेटमारी करता है जिसकी खबर उन्हें मिली थी जिसके बिनाह में उससे पूछताछ की जा रहे थी।