Weather alert : छत्तीसगढ़ में अलगे 24 घंटे झमाझम बारिश

छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के लिए मौसम विभाग ने ज़ारी किया अलर्ट

रायपुर। राजधानी रायपुर समेत छत्तीसगढ़ के दर्जनभर से ज़्यादा इलाके में भारी बारिश का अलर्ट ज़ारी किया गया है। प्रदेश भर के विभिन्न जिलों के लिए ये अलर्ट अगले 24 घाटे के लिए जारी किया गया है। जिसमें कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी मौसम विभाग ने ज़ारी की है। इसके साथ ही सूबे के कुछ इलाकों में रुक रुक कर भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

                   मौसम विभाग से जारी चेतावनी के मुताबिक़ रायपुर, दुर्ग, गरियाबंद, दुर्ग, राजनांदगांव, बिलासपुर में रुक रुक कर बारिश की सम्भावना जताई गई है। वहीं बस्तर और सरगुजा संभाग के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। इनमे एक दो जिलों में भारी से अति भारी बारिश की भी होने के कयास लगाए जा रहे है।

मौसम विभाग के मुताबिक़ प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में निचले दवाब का क्षेत्र निर्मित है, तेज हवाओं के साथ छत्तीसगढ़ में बारिश की चेतावनी जारी की गयी है। मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक छत्तीसगढ़ के सभी हिस्सों में बादल छाये रहेंगे।

बस्तर में लगातार हो रही बारिश
इधर बस्तर में बीते शनिवार को भी ज़बरदस्त बारिश हुई थी। इसके आलावा बस्तर संभाग के लिए पहले भी अलर्ट जारी किया गया था। कयास लगाए जा रहे है के अगले चौबीस घंटे में बस्तर में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

हालंकि छत्तीसगढ़ में कई इलाकों में बारिश का औसत अब भी सामन्य से कम है तो वहीं कई तहसीलों में सूखे के हालात निर्मित है। इन स्थानों पर बारिश से थोड़ी राहत की उम्मीद की जा सकती है।