Weather Alert : छत्तीसगढ़ के 9 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी

छत्तीसगढ़ समेत आधा दर्जन से ज़्यादा राज्यों में ज़ारी किया येलो अलर्ट

रायपुर। विदाई के वक्त भी मानसूनी बादल जमकर बरस रहे है। मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ समेत आधा दर्जन राज्यों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की है। ये चेतावनी भी येलो अलर्ट के साथ ज़ारी किया गया है। जिसमे प्रदेश के बलरामपुर, कोरिया, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, मुंगेली, राजनांदगांव, बलौदाबाजार और महासमुंद जिलों में भारती से अति भारी वर्षा की चेतावनी ज़ारी की गई है।

                               छत्तीसगढ़ के साथ IMD ने गुजरात, मध्यप्रदेश और ओड़िसा में मूसलाधार बारिश की चेतावनी ज़ारी की है। इसके साथ ही बाढ़ वाले इलाकों में बारिश से हालात और भी बिगड़ने की संभावना मौसम विभाग ने बताई है। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर से ज़ारी अलर्ट के मुताबिक़ बीते 24 घंटे से लगातार छत्तीसगढ़ में निचले दवाब का क्षेत्र बना हुआ है। जिसके आज और भी मज़बूत होने की आशंका जताई जा रहे है। इस सिस्टम से जहाँ प्रदेश के 9 जिलों में जहाँ भारी बारिश की चेतावनी दी गई है वहीं बाकी हिस्सों में भी रुक रुक कर बारिश होने की संभावना मौसम विभाग ने दी है।

इन राज्यों में ज़ारी किया अलर्ट
IMD ने गुरुवार-शुक्रवार के लिए मौसम का पूर्वानुमान ज़ारी करते हुए ये कहा कि अरुणांचल प्रदेश, असम, मेघालय, पश्चिम मध्य प्रदेश, ओडीशा, बंगाल, नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, सिक्किम, गुजरात के कच्छ, सौराष्ट्र, महाराष्ट्र के कोंकण, मुंबई और गोवा में भी अति से भारी बारिश की चेतावनी ज़ारी की है। इसके आलावा मौसम वैज्ञानिकों ने बिहार, झारखंड और ओडीशा के कई इलाकों में तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना के साथ इन राज्यों के कुछ जिलों में बिजली गिरने की भी संभावना जताई है।