महिलाओं ने कार रैली निकालकर दिया मतदान का संदेश

राजधानी की सड़कों पर निकली आकर्षक साज-सज्जा के साथ कार रैली

रायपुर | शतप्रतिशत मतदान के लिए चलाए जा रहे मोर रायपुर-वोट रायपुर अभियान के तहत महिलाओं ने 100 कारों की रैली निकालकर लोगों को मतदान करने का संदेश दिया। छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने रायपुर के बीटीआई मैदान में महिलाओं की इस कार रैली को हरी झण्डी दिखाकर रवाना किया।

सीईओ साहू ने इस अवसर पर उपस्थित महिलाओं और जनसमुदाय को देश के इस लोकतंत्र के पर्व में बिना किसी डर और लालच लिए अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की शपथ दिलाई। इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. बसवराजु एस. ने, जिला पंचायत के सीईओ व स्वीप के नोडल अधिकारी डॉ. गौरव कुमार सिंह, आईआईएम के डायरेक्टर भारत भास्कर, राज्य स्वीप के सहायक नोडल अधिकारी प्रशांत पाण्डेय मौजूद थे।

दूल्हन की तरह सजाई गई थी कार
महिला एवं बाल विकास विभाग, शिक्षा सहित शहर की अन्य महिलाओं ने 100 कारों में बड़े ही उत्साह से इस रैली में हिस्सा लिया। मतदान के लिए जागरुकता बढ़ाने के लिए सजी कारें लोगों के आकर्षण के केन्द्र बनी रही। सभी महिलाओं ने अपनी रचनात्मकता दिखाते हुए अपनी कारों को सुन्दर ढंग से सजाया था।

किसी ने मतदान से संबंधित नारे लिख कर लगाए तो कुछ ने मोर रायपुर वोट रायपुर के स्टीकर लगा करा अपनी कारों को सजाया। कारों में 23 अप्रैल को मतदान अवश्य करें की अपील डीके सन्देश भी लिखा हुआ था । कार रैली में सबसे आगे आकर्षक परिधानों में सजी महिलाओं नें एक सुन्दर सफारी जीप में रैली का नेतृत्व कर रही थी। कारों में स्लोगन लिखा गया था कि ”आओ मिल कर अलख जगाएं, शत प्रतिशत मतदान कराएं।” कार के पीछे वोटर मशीन का स्कैच लगाया गया था इसमें बताया गया था कि कैसे मतदाता वोटर मशीन में अपनी अंगुली दबा कर अपने पसंद के उम्मीदवार को वोट दे।

कौतुहल भरी थी रैली
राजधानी की सड़कों से जब सजी-धजी और मतदान का संदेश देती यह कार रैली निकली तो लोग बड़े ही कौतुहल भरी नजरों से इस रैली को देखते रहे। रैली के माध्यम से महिलाओं ने लोगों को रायपुर लोकसभा के लिए 23 अप्रैल को होने वाले चुनाव में अनिवार्य रूप से अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया।

 

यह रैली शंकर नगर बी.टी.आई मैदान से शास्त्री चौक जयस्तंभ, ब्राम्हणपारा, आमापारा,राजकुमार कालेज एसआईटी से होकर विज्ञान कालेज मैदान में समाप्त हुई । रैली के अंत में जिला निर्वाचन अधिकारी व कलेक्टर डॉ. बसवराजु एस. ने कहा कि मतदाता जागरूकता अभियान में महिलाओं ने सक्रिय भूमिका निभाई है। इससे प्रेरित होकर लोग जरूर 23 अप्रैल को अपना मताधिकार का प्रयोग करेंगे। जिला पंचायत के सीईओ डॉ. गौरव कुमार सिंह ने कहा कि मोर रायपुर -वोट रायपुर के तहत जिले में आयोजित जागरूकता गतिविधियों से निश्चित ही लोग अपने घरों से निकलकर मतदान के लिए जाएंगे।

संबंधित पोस्ट

दंतेवाड़ा उपचुनाव में 53 फीसदी मतदान…स्ट्रांग रूम पहुंच रहे EVM

पीलिया, डायरिया और हैजा से बचने निगम ने लगाया हेल्थ कैंप

“मटरगश्ती” में जुंबा डांस से मचा धमाल

चंद्रबाबू के मुलाकाती दौर से निकले ये सियासी मायनें

टुल्लू पंप से चुराया पानी तो निगम करेगी कार्यवाही

भाजपा प्रत्याशियों से बोले रमन-दिल्ली जाने तैयार रहे

मतगणना के लिए आरओ एवं अन्य अधिकारियो का प्रशिक्षण

पांच साल में मोदी की पहली प्रेस कांफ्रेंस बोले आएगी पूर्ण बहुमत की सरकार

मतगणना के प्रथम चरण का प्रशिक्षण हुआ संपन्न

मोर रायपुर : कटोरा तालाब में सजेगी सुरों की महफ़िल

मतगणना अधिकारियों का होगा जिला स्तरीय प्रशिक्षण

कमजोर सीट को कांग्रेस और भाजपा ने किया नजरअंदाज