Aus Vs Pak Live : पकिस्तान को 308 रन का टारगेट

ऑस्ट्रेलिया के एक एक कर गिरते गए विकेट

रायपुर। ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच खेले गए मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 308 रनों का टारगेट दिया है। विश्वकप के 17वें मैच में पाकिस्तान ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला लिया। वहीं इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी कर 308 रनों का स्कोर खड़ा किया है। ऑस्ट्रेलियाई टीम की ओपनिंग जोड़ी एरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने शानदार ओपनिंग की। जिसमें ऑस्ट्रेलिया से पहला विकेट झटकने के लिए पाकिस्तान को काफी मशक्कत करनी पड़ी। पाकिस्तान के गेंदबाज आमिर में पहला विकेट चटकाते हुए फिंच को 82 रनों पर आउट किया।

पाक-ऑस्ट्रेलिया का मैच जिसके बाद पाकिस्तान को दूसरी सफलता स्मिथ के रूप में मिली। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्मिथ केवल 10 रन बनाकर हाफिज शहीद की गेंद पर आसिफ अली के हाथों कैच आउट हुए। वही पाक को तीसरे विकेट के रूप में मैक्सवेल का बड़ा विकेट मिला। शाहिन अफरीदी की गेंद पर मैक्सवेल बोर्ड हो गए। जिस वक्त मैक्सवेल बोल्ड हुए उस वक्त ऑस्ट्रेलिया के टोटल स्कोर 223 रन का था। वही वॉर्नर आज अपने पुराने अंदाज पर खेल दिखा रहे थे। 102 गेंद खेलकर वॉर्नर ने 101 रन बनाए थे। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका डेविड वॉर्नर के रूप में ही लगा। वॉर्नर 107 रन बनाकर आउट हो गए। एक बार फिर पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद अमीर ने पांचवा विकेट उस्मान ख्वाजा को पवेलियन भेजकर झटका। ख्वाजा ने सिर्फ 18 रनों का योगदान ही अपनी टीम को दिया।

                   मैच में आमिर की घटक गेंदबाज़ी जारी रही। जिसमे आमिर ने अपना अगला शिकार अगले ही ओवर में शॉन मार्श को बनाया। मार्श को आमिर ने 23 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन की तरफ भेज दिया। ऑस्ट्रेलिया के नाथन कूल्टर नाइल वहाब की गेंद पर महज 2 रनों में ही आउट हो गया। जिसके बाद पैट कमिंस भी 2 रन बनाकर आउट हो गए और ऑस्ट्रेलिया का पुलिस को 307 पर आकर टिक गया। अब पकिस्तान को ऑस्ट्रेलिया से जीत के लिए 308 रनों का स्कोर अचीव करना होगा।

पाकिस्तान: इमाम-उल-हक, फखर जमान, बाबर आजम, मोहम्मद हफीज, सरफराज अहमद (विकेटकीपर/कप्तान), शोएब मलिक, आसिफ अली, वहाब रियाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी और मोहम्मद अमीर.

ऑस्ट्रेलिया: डेविड वार्नर, एरॉन फिंच (कप्तान), शॉन मार्श, स्टीव स्मिथ, उस्मान ख्वाजा, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स केरी (विकेटकीपर), नाथन कूल्टर नाइल, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क और केन रिचर्डसन.

लाइव मैच के लिए क्लीक करें