दक्षिण अफ्रीका के लिए उतरेगी चोटिल बांग्लादेशी टीम

बांग्लादेश के कप्तान समेत आधा खिलाडी चोटिल

नई दिल्ली। दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच आज वर्ल्ड कप में जबरदस्त भिड़ंत देखने को मिल सकती है। बांग्लादेश जहां क्रिकेट के इस महाकुंभ (ICC World Cup 2019) में अपना पहला मैच खेलेगी। वही दक्षिण अफ्रीका की टीम दूसरी दफे वर्ल्ड कप के मैदान में उतरेगी।दक्षिण अफ्रीका

दक्षिण अफ्रीका जहां अपनी जीत का सिलसिला जारी रखने की नियत से मैदान पर आएगी। वही बांग्लादेश भी जीत के साथ वर्ल्ड कप में अपना खाता खोलना चाहेगी। लेकिन इन दोनों टीमों में जीत का सेहरा किस टीम के सर बंधेगा यह मैच पर ही निर्भर करता है। खिलाड़ियों की फिटनेस पर अगर बात की जाए तो बांग्लादेश के तकरीबन आधे खिलाड़ी चोटिल स्थिति में है। और कुछ एक चोट से हाल ही में उभरे हैं। ऐसे में उनके प्रदर्शन पर संशय की स्थिति बन रही है। वही दक्षिण अफ्रीका इस वर्ल्ड कप की ट्रॉफी पर नजर बनाए हुए हैं, लिहाजा अपनी जीत का सिलसिला दक्षिण अफ्रीका लगातार जारी रख सकता है।

बांग्लादेश के घायल शेर
बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज माने जाने वाले तमीम इकबाल इंजर्ड होने की वजह से प्रैक्टिस मैच नहीं खेल पाए थे। वहीं अब कयास ही लगाए जा रहे हैं कि आज के मैच में इकबाल खेलते हुए मैदान में नजर आ सकते हैं, लेकिन इस पर भी संशय बरकरार है। इसके अलावा बांग्लादेश के कप्तान मशरफे मुर्तजा मांसपेशियों में आए खिंचाव की वजह से अब तक आराम कर रहे थे, लेकिन आज वही मैदान में साउथ अफ्रीका के खिलाफ कप्तानी करते नजर आएंगे। इसके अलावा मुस्तफिजुर रहमान, महाम दुल्लाह भी फिटनेस से जूझ रहे है।

तो दक्षिण अफ्रीका के लिए मुसीबत
अपने ही फ़िटनेस से अगर बांग्लादेशी टीम जीत जाती है, तो वह साउथ अफ्रीका के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। बल्लेबाजी में तमीम इक़बाल, लिटन दास, सौम्य सरकार, मुशफिकुर रहीम, महाम दुल्लाह और शाकिब जबरदस्त बल्लेबाजी कर रनों का पहाड़ खड़ा कर सकते हैं। वहीं गेंदबाजी के लिए रहमान अबुजा, मुर्तजा यह तीनों ही कमाल दिखा सकते हैं। वही स्पिन गेंदबाजी का जिम्मा शाक़िब और मेहंदी संभालेंगे।

संबंधित पोस्ट

बांग्लादेश को तस्करी हो रहे 8.53 करोड़ रुपये के ड्रग्स त्रिपुरा में जब्त

IND vs SA : भारतीय टेस्ट टीम में रोहित इन, के एल राहुल हुए आऊट

IND vs NZ Live : 7 में से 6 सेमीफाइनल में हारी किवी टीम

IND vs NZ: न्यूज़ीलैंड से हर मुक़ाबले में मज़बूत भारत

IND Vs BAN Live : जमकर बोला रोहित का बल्ला भारत ने बनाए 314 रन

IND vs BAN : सेमीफाइनल कंफर्म करने के लिए उतरेगा भारत

WI vs SL Live : वेस्टइंडीज़ पर भारी श्रीलंकाई टीम

IND Vs ENG Live : इंग्लैंड के खिलाफ मोहम्मद शमी ने झटके 5 विकेट

IND vs ENG Live : इंग्लैंड ने जीता टॉस बल्लेबाज़ी का फैसला

AUS vs NZ Live : ऑस्ट्रेलिया ने जीता टॉस बल्लेबाज़ी का लिया फैसला

AUS vs NZ Live : नंबर वन आने के लिए उतरेगी न्यूज़ीलैंड

SA vs SL Live : सेमीफाइनल में जगह बनाने उतरेगी श्रीलंका