SA vs Ban Live : बांग्लादेश ने दिया 331 रनों के लक्ष्य

331 रनों के लक्ष्य को पाने उत्तरी साऊथ अफ्रीका की टीम

नई दिल्ली। विश्व कप 2019 का पांचवां मुकाबला आज लंदन के ओवल ग्राउंड पर खेला जा रहा है। जिसमें दक्षिण अफ्रीका और बांग्लादेश की टीमें आमने-सामने है। दक्षिण अफ्रीका ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जिसके बाद बांग्लादेश ने विश्वकप में बल्लेबाजी करते हुए अपने अभियान की शुरुआत की है। वहीं दक्षिण अफ्रीका का यह दूसरा मुकाबला है। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ रनों का अंबार खड़ा किया।

दक्षिण अफ्रीका                           बांग्लादेशी टीम के सलामी बल्लेबाज़ तमीम इकबाल और सौम्य सरकार की जोड़ी ने ओपनिंग बल्लेबाजी कर एक आक्रामक पारी की शुरुआत करनी चाही, लेकिन इकबाल 29 गेंद खेलकर 16 रन ही बना पाए और टीम के 60 रन के स्कोर पर अपना विकेट गंवा दिया। इसके बाद सौम्य सरकार का विकेट 75 रनों के स्कोर पर ही चटक गया। सौम्य ने अपने टीम के लिए 42 रन की पारी खेली थी। उसके बाद शाकिब अल हसन ने 75 रन बांग्लादेश की टीम के लिए जोड़ें। शाकिब के बाद मुशफिकुर रहीम ने 78 रन की शानदार पारी खेली और मोहम्मद मिथुन ने 21 रन, मोसद्देक हुसैन 26 रन की पारी खेलकर आउट हुए। वही महमूदुल्लाह 46 रन और मेहँदी हसन ने 5 रन की पारी टीम को 6 विकेट के नुकसान पर 330 रनों के कुल स्कोर तक ला पहुंचाया।

इन्होने चटकाए विकेट
वही साउथ अफ्रीका की टीम से क्विंटन डी कॉक ने इकबाल के रूप में पहला विकेट चटकाया। इसके बाद महज़ 15 रनों के अंतराल ने बाद क्विंटन डी कॉक ने इक़बाल के साथ बल्लेबाज़ी के लिए उतरे सौम्य को भी बोल्ड कर पैवेलियन भेजा। इमरान ताहिर ने शाकिब अल हसन को बोल्ड किया। वहीं मुशफ़िकुर रहीम को रासी वैन डेर डूसन ने बोल्ड किया है। मोहम्मद मिथुन का विकेट इमरान ताहिर ने, मोसद्दक हुसैन का विकेट एंडिले फेहलुक ने आखरी ओवर में चटकाए।

साउथ अफ्रीका: क्विंटन डी कॉक (Wk), एडेन मार्कराम, फाफ डु प्लेसिस (C), रासी वैन डेर डूसन, जीन-पॉल ड्यूमिनी, डेविड मिलर, एंडिले फेहलुकवे, क्रिस मॉरिस, कैगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, इमरान ताहिर।

बांग्लादेश: तमीम इकबाल, सौम्या सरकार, शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम (WK), मोहम्मद मिथुन, महमूदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, मोहम्मद सैफुद्दीन, मशरफे मुर्तजा (C), मेंहदी हसन, मुस्ताफिजुर रहमान।