आलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए  

दिल्ली कैपिटल्स के लिए पहले मैच नहीं खेल सकेंगे अक्षर

नई दिल्ली | इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के भारतीय आलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। दिल्ली कैपिटल्स ने शनिवार को एक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की।

दिल्ली कैपिटल्स ने कहा, ” दिल्ली कैपिटल्स के आलराउंडर अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वह 28 मार्च को मुंबई में टीम होटल पहुंचे थे और उस समय उनकी रिपोर्ट निगेटिव पाई गई थी। हालांकि दूसरी बार जब उनका टेस्ट हुआ, तो वह उसमें पॉजिटिव पाए गए हैं।”

फ्रेंचाइजी ने आगे कहा, “वह इस समय आइसोलेशन में है। टीम उनके संपर्क में है और उनकी सुरक्षा सुनिश्वित कर रही है। हम शीघ्र ही उनके ठीक होने की कामना करते हैं।”

आईपीएल 2021 की शुरुAxar Patel tests positive for Covid-19 (lead). (Photo: BCCI/IPL)आत नौ अप्रैल से होगी और दिल्ली कैपिटल्स को लीग में अपना पहला मैच 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ खेलना है।

आईपीएल-13 का फाइनल खेल चुकी दिल्ली की टीम इन दिनों मुम्बई में अभ्यासरत है। दिल्ली कैपिटल्स ने अक्षर को आईपीएल 2021 सीजन के लिए रिटेन किया था।

लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ चार मैचों की टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था, जहां उन्होंने तीन टेस्ट मैचों में 27 विकेट लिए थे।

अक्षर का अब दिल्ली कैटिपल्स के लिए आईपीएल के 14वें सीजन के पहले मैच में खेलना सम्भव नहीं है।

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, बीसीसीआई द्वारा लागू कोविड-19 प्रोटोकॉल रिकवरी के अनुसार, अक्षर अब 10 दिन तक मैदान से दूर रहेंगे और इसका मतलब है कि वह 10 अप्रैल को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले में नहीं खेल सकते।

मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, बीसीसीआई ने कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों, अधिकारी और स्टाफ के लिए 10 दिन का क्वारंटीन पीरियड और कार्डिक स्क्रीनिंग अनिवार्य कर रखा है। कोरोना पॉजिटिव पाए जाने वाले खिलाड़ियों, अधिकारी और स्टाफ बायो सिक्योर बबल से बाहर रहकर खुद को आइसोलेट रखते हैं और इस दौरान वे किसी भी तरह की शारीरिक गतिविधियों में भी शामिल नहीं होते हैं।

नौवें और 10वें दिन अगर उनका आरटी- पीसीआर टेस्ट निगेटिव आती है तो ही वे बबल में वापस लौट सकते हैं। अक्षर का 10 दिन का आइसोलेशन अवधि 12 अप्रैल को समाप्त होगा और दिल्ली कैपिटल्स को अपना दूसरा मैच 15 अप्रैल को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है।

–आईएएनएस

संबंधित पोस्ट

राहुल गांधी कोरोना पॉजिटिव  

सचिन, यूसुफ और बद्रीनाथ के बाद अब इरफान पठान कोरोना पॉजिटिव 

दो वैक्सीन लगवा चुके जांजगीर कलेक्टर कोरोना पॉजिटिव

छतीसगढ़ बस्तर के कोंडागाव में 22 बच्चे कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान में एक महिला 5 माह में 31 बार हुई कोरोना पॉजिटिव

तेलंगाना में एक ही परिवार के 22 सदस्य कोरोना पॉजिटिव पाए गए

फाइजर वैक्सीन लेने के 8 दिन बाद कोरोना पॉजिटिव मिला अमेरिकी स्वास्थ्यकर्मी

पिथौरा :शासकीय कर्मी समेत 4 प्रदर्शनकारी किसान कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ में आज मिले 2681 नए कोरोना पॉजिटिव,13 की हुई मौत

पूर्व CM रमन सिंह हुए कोरोना संक्रमित, पॉजिटिव आने के बाद ट्वीट कर दी जानकारी

छत्तीसगढ़ में आज 2017 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान

जनसंपर्क आयुक्त सिन्हा हुए कोरोना पॉजिटिव,ट्वीट कर दी जानकारी