गेंदबाजों ने मुंबई को दिलाई दूसरी जीत, हैदराबाद की लगातार तीसरी हार  

आईपीएल 2021 के नौंवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया

चेन्नई |अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर मौजूदा चैम्पियन मुंबई इंडियंस एक बार फिर से कम स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव करने में सफल रही। मुंबई ने शनिवार को यहां एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले गए आईपीएल 2021 के नौंवें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को 13 रन से हरा दिया।

मुंबई इंडियंस की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है और अब वह चार अंकों के साथ तालिका में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं, हैदराबाद को लगातार तीसरी हार का सामना करना पड़ा है और टीम को अभी भी इस सीजन में अपनी पहली जीत की तलाश है।

मुंबई इंडियंस ने टॉस जीतकर Mumbai Indiansपहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 150 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने हैदराबाद को 19.4 ओवर में 137 रन पर ढेर कर दिया।

मुंबई इंडियंस से मिले 151 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी सनराइजर्स हैदराबाद को जॉनी बेयरस्टो (43) और कप्तान डेविड वार्नर (36) ने पहले विकेट के लिए 45 गेंदों पर 67 रन जोड़कर टीम की विस्फोटक शुरूआत दी।

हैदराबाद ने हालांकि इसके बाद 71 रन तक अपने दो विकेट गंवा दिए। इनमें बेयरस्टो के अलावा मनीष पांडे (2) के भी विकेट शामिल है। बेयरस्टो ने 22 गेंदों पर तीन चौके और चार छक्के लगाए। कप्तान वार्नर टीम के 90 के स्कोर पर रन आउट हुए। उन्होंने 34 गेंदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।

इसके बाद टीम नियमित अंतराल पर विकेट गंवाती चली गई और वह लक्ष्य से 13 रन से दूर रह गई। विजय शंकर ने 28 रनों का योदगान दिया। वहीं, विराट सिंह ने 11 रन बनाए।

मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों राहुल चाहर और और ट्रेंट बोल्ट ने तीन-तीन, जबकि क्रुणाल पांड्या व जसप्रीत बुमराह ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों ने कसी हुई गेंदबाजी से मुंबई इंडियंस को 150 रन पर रोक दिया।

मुंबई ने क्विंटन डी कॉक के 39 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 40 रन और अंत में कायरान पोलार्ड के 22 गेंदों पर एक चौके और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 35 रन की बदौलत 20 ओवर में पांच विकेट पर 150 रन बनाए।

हैदराबाद की तरफ से विजय शंकर और मुजीब उर रहमान ने दो-दो विकेट लिए जबकि खलील अहमद ने एक विकेट लिया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी मुंबई की शुरूआत अच्छी रही और कप्तान रोहित शर्मा तथा डी कॉक ने पहले विकेट के लिए 55 रनों की साझेदारी की। रोहित हालांकि शंकर की गेंद पर विराट सिंह को कैच थमाकर आउट हुए। उन्होंने 25 गेंदों पर दो चौकों और दो छक्कों की मदद से 32 रन बनाए।

नए बल्लेबाज के रूप में उतरे सूर्यकुमार यादव ज्यादा देर नहीं टिक सके और छह गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 10 रन बनाकर शंकर की गेंद पर आउट हुए। डी कॉक ने इसके बाद कुछ अच्छे शॉट्स खेले लेकिन अर्धशतक बनाने से पहले ही मुजीब की गेंद पर अपना विकेट गंवा बैठे।

मुजीब ने इसके बाद ईशान किशन को जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच कराकर आउट किया। उन्होंने 21 गेंदों पर 12 रन बनाए। ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को खलील ने विराट के हाथों कैच कराकर पांचवें बल्लेबाज के रूप में आउट किया। हार्दिक ने पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से सात रन बनाए।

पोलार्ड ने अंत के ओवरों में कुछ बड़े शॉट्स खेल टीम का स्कोर 150 तक पहुंचाया। मुंबई की पारी में क्रुणाल पांड्या तीन गेंदों पर तीन रन बनाकर नाबाद रहे।

— आईएएनएस

संबंधित पोस्ट

वॉर्नर की जगह विलियमसन को सौंपी गई हैदराबाद की कमान 

आईपीएल-14 : क्विंटन का नाबाद अर्धशतक, मुम्बई की तीसरी जीत  

हैदराबाद के विलियम्सन पर होगी नजरें 

मुंबई में कोहली और धोनी में होगी जबरदस्त टक्कर  

आईपीएल-14 : पंजाब को 9 विकेट से हराकर हैदराबाद ने खोला जीता का खाता 

आईपीएल 14 : रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के गेंदबाजों ने हैदराबाद से जीत छीनी

आईपीएल-14 : गेंदबाजों ने मुम्बई को दिलाई सीजन की पहली जीत    

सचिन वजे मामले में जांच कर रही एनआईए ने मुंबई के रेस्तरां पर मारा छापा

मुंबई : कोविड सेंटर में लगी आग, 10 की मौत

वाजे मुंबई के लग्जरी होटल से कैसे चलाता था वसूली रैकेट

ओडिशा से छत्तीसगढ़ के रास्ते मुंबई पहुंचा 1.80 टन गांजा जब्त

हैदराबाद : बकाया फीस नहीं भर पाने के चलते छात्रा ने खुदकुशी की