ढाका टेस्ट : विंडीज ने बांग्लादेश को हराकर 2-0 से किया क्लीन स्वीप

ढाका| ऑफ स्पिनर रखीम कॉर्नवेल (105/4) की शानदार गेंदबाजी के दम पर वेस्टइंडीज ने बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन 213 रन पर ढेर कर 17 रनों से मैच जीत लिया। इसके साथ ही विंडीज ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से क्लीन स्वीप किया।

वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में 117 रन पर ऑलआउट होने के बाद बांग्लादेश को जीत के लिए 231 रनों का लक्ष्य दिया, जिसके जवाब में बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे अपने घर में ही क्लीन स्वीप की शर्मिदगी का सामना करना पड़ा।

विंडीज की विदेशी जमीन पर 2017 के बाद यह पहली टेस्ट सीरीज जीत है।

बांग्लादेश की दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने सर्वाधिक 50 रन बनाए। वेस्टइंडीज की तरफ से कॉर्नवेल ने 105 रन देकर चार विकेट, जोमेल वारिकेन ने 47 रन देकर तीन विकेट और कप्तान क्रैग ब्रैथवेट ने 25 रन देकर तीन विकेट लिया।

बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी में 213 रन पर ऑलआउट हो गई और उसे अपने घर में ही क्लीन स्वीप की शर्मिदगी का सामना करना पड़ा।

बांग्लादेश की पारी में इकबाल के अलावा कोई अन्य बल्लेबाज बड़ी पारी नहीं खेल सका। अंत में हालांकि मेहदी हसन ने ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को जीत दिलाने की पुरजोर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो सके। बांग्लादेश के बल्लेबाज एक भी बड़ी साझेदारी करने में असफल रहे।

बांग्लादेश की ओर से इकबाल के अलावा हसन ने 56 गेंदों में तीन चौकों और दो छक्कों की मदद से 31, कप्तान मोमिनुल हक ने 26, विकेटकीपर बल्लेबाज लिट्टन दास ने 22, मुशफिकुर रहमान ने 14 और नईम हसन ने 14 रन बनाए।

इससे पहले वेस्टइंडीज ने चटगांव में खेले गए पहले टेस्ट मुकाबले में बांग्लादेश को तीन विकेट से हराया था और सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी।

— आईएएनएस

संबंधित पोस्ट

पति ने जमीन बेचकर पत्नी के लिए हाथी खरीदा

बांग्लादेश :  ढाका, चटगांव, सिलहट और सईदपुर मार्गों पर घरेलू उड़ानें 1 जून से

बांग्लादेश : 7 तटीय जिलों में अंफान ने ली 12 लोगों की जान

बांग्लादेश : रोहिंग्या शरणार्थियों में कोविड-19 का पहला मामला

बांग्लादेश के तेज गेंदबाज शरीफ ने लिया संन्यास

Corona Update : दुनियाभर में कोविड-19 से मरने वालों की संख्या 10,030

असम, मेघालय और बांग्लादेश सीमा से सटे इलाकों में भूकंप के हल्के झटके

न्यूजीलैंड के हाथों क्लीन स्वीप से बचना चाहेगा भारत

जेल में 2 साल पूरे हुए खालिदा जिया के

पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान

बांग्लादेश को तस्करी हो रहे 8.53 करोड़ रुपये के ड्रग्स त्रिपुरा में जब्त

AUS vs BAN Live: ऑस्ट्रेलिया से नही जीता बांग्लादेश