भारतीय कप्तान विराट कोहली तीनों प्रारूप में सर्वश्रेष्ठ : जोए रूट

कोहली ने अपनी पहले की गलतियों से काफी कुछ सीखा है

नई दिल्ली| इंग्लैंड की टेस्ट टीम के कप्तान जोए रूट का कहना है कि भारतीय कप्तान विराट कोहली तीनों प्रारूपों में सम्पूर्ण क्रिकेटर हैं। रूट ने कहा कि वह खुद को आस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन के बीच टॉप बल्लेबाज नहीं मानते हैं।

क्रिकइंफो ने रूट के हवाले से कहा, “मैं खुद को अन्य खिलाड़ियों के साथ आंकने की कोशिश नहीं करता हूं। लेकिन मैं तीनों प्रारूपों में विभिन्न प्रकार की पारियों के बारे में बहुत कुछ देखता हूं। आप तीन सबसे महान खिलाड़ियों को देख रहे हैं।”

उन्होंने कहा, ” विराट संभवत: तीनों प्रारूपों में से सबसे पूर्ण खिलाड़ी हैं। सीमित ओवरों के प्रारूप में लक्ष्य का पीछा करने और उसे गति देने के साथ-साथ वह जितनी बार वह करते हैं, और अंत में आउट नहीं होते है वह असाधारण है। वह  सभी प्रारुप में अच्छे हैं। लेकिन आप यह नहीं कहेंगे कि वह स्पिन या तेज गेंदबाज के खिलाफ कमजोर हैं।”

रूट ने साथ ही कहा कि कोहली ने अपनी पहले की गलतियों से काफी कुछ सीखा है और बतौर कप्तान उन्होंने दबाव को अच्छे से झेला है।

उन्होंने कहा, “उन्होंने अपने पहले इंग्लैंड दौरे पर काफी संघर्ष किया था, लेकिन जब वह वापस आए तो उन्होंने अच्छा स्कोर किया। यही बात विश्व के अन्य स्थानों पर भी है। उन्होंने भारत की जिम्मेदारी अपने कंधों पर उठा रखी है।”

–आईएएनएस