रोहित को सीमित ओवरों का कप्तान नहीं बनाया गया तो भारत का नुकसान : गंभीर

आखिर एक कप्तान को परखने का क्या पैमाना होता है

दुबई| पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का मानना है कि आगामी दिनों में अगर रोहित शर्मा को भारतीय क्रिकेट टीम के सीमित ओवरों का कप्तान नहीं बनाया जाता है तो यह शर्मनाक होगा और इससे भारतीय क्रिकेट का नुकसान होगा।

रोहित की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-13 के फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया।

क्रिकइंफो ने गंभीरAbu Dhabi: Dinesh Karthik captain of Kolkata Knight Riders and Rohit Sharma captain of Mumbai Indians during the toss of the match 5 of season 13 of the Dream 11 Indian Premier League (IPL) between the Kolkata Knight Riders and the Mumbai Indians held at the Sheikh Zayed Stadium, Abu Dhabi in the United Arab Emirates on the 23rd September 2020. (Photo: BCCI/IPL) के हवाले से लिखा, “अगर रोहित शर्मा भारत के कप्तान नहीं बनते हैं तो इससे उनका (भारत का) नुकसान होगा, ना कि रोहित का।”

उन्होंने कहा, “हां, बेशक एक कप्तान उतना ही अच्छा होता है जितनी अच्छी उसकी टीम होती है। इसमें कोई दो राय नहीं है, लेकिन आखिर एक कप्तान को परखने का क्या पैमाना होता है। आपको किसी को परखने का पैमाना एक ही रखना होगा। रोहित ने अपनी टीम को पांच बार आईपीएल खिताब जिताया है।”

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर एक बार फिर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का खिताब नहीं जीत सकी। इस पर गंभीर ने हाल में कहा था कि टीम को अब कप्तान विराट कोहली का विकल्प तलाशना होगा।

गंभीर ने कहा, “हम धोनी को भारत का सबसे सफल कप्तान इसलिए कहते हैं क्योंकि उन्होंने दो विश्व कप जीते हैं और दो आईपीएल जीते हैं।”

गंभीर ने कहा, “रोहित ने पांच बार आईपीएल जीता है। वह टूर्नामेंट के इतिहास के सबसे सफल कप्तान हैं। अगर आगे जाकर उन्हें सीमित ओवरों की टीम की कप्तानी या टी-20 क्रिकेट की कप्तानी नहीं मिलती तो यह शर्म की बात है। वह सिर्फ जिस टीम की कप्तानी कर रहे हैं उसे जीत दिला सकते हैं।”

मुंबई इंडियंस इससे पहले, 2013, 2015, 2017 और 2019 में आईपीएल खिताब अपने नाम कर चुका है।

–आईएएनएस