आईपीएल-14 : क्विंटन का नाबाद अर्धशतक, मुम्बई की तीसरी जीत  

नई दिल्ली | मौजूदा और पांच बार के चैम्पियन मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को यहां के अरुण जेटली स्टेडियम में खेले गए आईपीएल-14 के अपने छठे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को 7 विकेट से हरा दिया। मुम्बई को 172 रनों का लक्ष्य मिला था, जिसे उसने विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक के नाबाद 70 तथा क्रूणाल पांड्या के बेहतरीन 39 रनो की बदौलत 18.3 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

मुम्बई ने क्रूणाल के अलावा कप्तान रोहित शर्णा (14), सूर्यकुमार यादव (16) के विकेट गंवाए। केरोन पोलार्ड 16 रनों पर नाबाद रहे। राजस्थान की ओर से क्रिस मौरिस ने दो विकेट लिए।

छह मैचों में यह मुम्बई की तीसरी Quinton de Kock of Mumbai Indians hitting a boundary during match 23 of the Vivo Indian Premier League  ( Credit : BCCI/IPL) (not for sale)जीत है। वह छह अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर है। दूसरी ओर, राजस्थान की छह मैचों में यह चौथी हार है। उसके खाते में चार अंक हैं और वह प्वाइंट्स टेबल में सातवें स्थान पर है।

मुम्बई के लिए पहले विकेट के लिए कप्तान और क्विंटन ने 49 रनों की साझेदारी की। कप्तान का विकेट मौरिस ने लिया। कप्तान ने 17 गेंदों का सामना कर एक छक्का लगाया। इसके बाद क्विंटन ने यादव के साथ उपयोगी रन जोड़े। यादव 83 के कुल योग पर आउट हुए। यादव ने 10 गेंदों की पारी में तीन चौके लगाए।

मुम्बई के लिए सबसे उपयोगी और मैच जिताऊ साझेदारी तीसरे विकेट के लिए क्विंटन और पांडया के बीच हुई। पांड्या 17वे ओवर की चौथी गेंद पर 26 गेदों पर दो चौके और इतने ही छक्के लगाकर आउट हुए तब क मुम्बई जीत के करीब पहुंच चुका था।

इसके बाद डी कॉक ने 8 गेंदों पर दो चौके और एक छक्का लगाने वाले पोलार्ड की मदद से औपचारिकता पूरी कर दी। क्विंटन 50 गेंदों पर छह चौके और दो छक्के लगाकर नाबाग रहे।

इससे पहले, टॉस हारने के बाद बैटिंग कर रही 2008 की चैम्पियन टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट गंवाए। इसमें सलामी बल्लेबाज जोस बटलर के 41, यशस्वी जायसवाल के 32, कप्तान संजू सैमसन के 42 और शिवम दुबे के 35 न शामिल हैं।

डेविड मिलर सात और रियान पराग 8 रनों पर नाबाद रहे। मुम्बई की ओर से राहुल चाहर ने दो विकेट हासिल किए। जसप्रीत बुमराह और ट्रेंट बाउल्ट को भी एक-एक सफलता मिली।

बीते कुछ मैचों से उलट राजस्थान को ओपनरों ने शानदार शुरुआत करते हुए पहले विकेट के लिए 66 रन जोड़े। बटलर के रुप में राजस्थान का पहला विकेट गिरा। 32 गेदों पर तीन चौके और इतने ही छक्के लगाने वाले बटलर का विकेट राहुल चाहर ने लिया।

इसके बाद 91 के कुल योग पर जायसवाल को भी चाहर ने अपना शिकार बनाया। जायसवाल ने 20 गेंदों की तेज पारी में दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।

इसके बाद खुद कप्तान सैमसन और शिवम ने जिम्मेदारी ली और स्कोर को 148 रनों तक ले गए। इस जोड़ी को बाउल्ट ने सैमसन को बोल्ड करते हुए तोड़ दिया। कप्तान ने 27 गेंदों पर पांच चौके लगाए।

कुल योग में अभी 10 रन ही जुड़े थे कि बुमराह ने दुबे को आउट कर राजस्थान को चौथा झटका दिया। दुबे ने 31 गेंदों का सामना करते हुए दो चौके और इतने ही छक्के लगाए।

मिलर चार गेंदों परर एक चौके की मदद से सात तथा पराग सात गेंदों पर एक चौके की मदद से आठ रन बनाकर नाबाद रहे।

–आईएएनएस

संबंधित पोस्ट

भारतीय पुरुष और महिला टीमों को चार्टर प्लेन से मुंबई लाएगी बीसीसीआई

आईपीएल-14 : राजस्थान ने हैदराबाद को 55 रनों से हराया

पंजाब की तीसरी जीत में चमके राहुल और हरप्रीत, बेंगलोर की दूसरी हार  

आईपीएल-14 : कोलकाता को 7 विकेट से हराकर दिल्ली ने दर्ज की पांचवीं जीत 

आईपीएल-14 : हैदराबाद को 7 विकेट से हराकर फिर चोटी पर पहुंची चेन्नई  

आईपीएल-14 : जीत की पटरी पर लौटनी चाहेगी मुंबई इंडियंस  

आईपीएल-14 : दिल्ली को 1 रन से हराकर फिर टॉप पर पहुंचा बेंगलोर  

आईपीएल-14 : पंजाब को 5 विकेट से हराकर पांचवें नंबर पर पहुंची कोलकाता

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से भिड़ेगी दिल्ली कैपिटल्स  

आईपीएल-14 : जडेजा की बदौलत सुपर किंग्स ने बेंगलोर को दी सीजन की पहली हार 

हैदराबाद के विलियम्सन पर होगी नजरें 

मुंबई में कोहली और धोनी में होगी जबरदस्त टक्कर