आईपीएल 2021 तत्काल प्रभाव से स्थगित : बीसीसीआई

नई दिल्ली| भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने मंगलवार को पुष्टि की कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 2021 सीजन को तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है। यह फैसला सोमवार को आईपीएल बायो-बबल में अधिक कोविड-19 पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद लिया गया है।

आईपीएल गवनिर्ंग काउंसिल और बीसीसीआई की आपात बैठक में यह फैसला लिया गया है। आईपीएल के चेयरमैन बृजेश पटेल ने कहा कि यह फैसला सभी हितधारकों, खिलाड़ियों, टीम सपोर्ट स्टाफ और अधिकारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखकर लिया गया है।

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग गवनिर्ंग काउंसिल (आईपीएल जीसी) और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने एक आपात बैठक में सर्वसम्मति से तत्काल प्रभाव से आईपीएल 2021 सीजन को स्थगित करने का फैसला किया है।

मंगलवार को ही सनराइजर्स हैदराबाद के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋिद्धिमान साहा और दिल्ली कैपिटल्स के लेग स्पिनर अमित मिश्रा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। हैदराबाद को 14वें सीजन में अपना अगला मुकाबला मंगलवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेलना था। लेकिन अब यह मैच भी नहीं खेला जाएगा।

साहा से पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के वरुण चक्रवर्ती और तेज गेंदबाज संदीप वारियर जबकि चेन्नई सुपर किंग्स टीम के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) काशी विश्वनाथन, गेंदबाजी कोच लक्ष्मीपति बालाजी और टीम बस का क्लीनर भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे।

बीसीसीआई ने आगे कहा कि आईपीएल के आयोजन में शामिल खिलाड़ियों, सपोर्ट स्टाफ और अन्य प्रतिभागियों की सुरक्षा से कोई समझौता नहीं करना चाहता है। यह निर्णय सभी हितधारकों की सुरक्षा, स्वास्थ्य और भलाई को ध्यान में रखते हुए लिया गया है।

भारतीय बोर्ड ने कहा, ” ये मुश्किल समय हैं, विशेष रूप से भारत में और ऐसे में हमने कुछ सकारात्मकता और जयकार में लाने की कोशिश की है। हालांकि, यह जरूरी है कि टूनार्मेंट अब निलंबित हो जाए और ऐसे समय में हर कोई अपने परिवार और प्रियजनों के पास वापस चला जाए। आईपीएल 2021 में सभी प्रतिभागियों के सुरक्षित और सुरक्षित मार्ग की व्यवस्था करने के लिए बीसीसीआई अपनी शक्तियों का हरसंभव इस्तेमाल करेगा।”

संस्था ने कहा कि बीसीसीआई सभी स्वास्थ्य कर्मियों, राज्य संघों, खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ, फ्रेंचाइजी, प्रायोजकों, भागीदारों और उन सभी सेवा प्रदाताओं को धन्यवाद देना चाहता है जिन्होंने इन बेहद कठिन समय में भी आईपीएल 2021 के आयोजन की पूरी कोशिश की है।

आईपीएल के 14 वें सीजन में अब तक 29 ही मैच खेले गए हैं। इसका 30 मैच मंगलवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडिIPL 2021 postponed with immediate effect: BCCIयंस के बीच खेला जाना था। नौ अप्रैल से शुरू हुए आईपीएल 2021 में पूरे 60 मैच खेले जाने थे और इसका फाइनल 30 मई को अहमदाबाद में होना था।

–आईएएनएस

 

संबंधित पोस्ट

देश में 1 दिन में कोरोना के कारण 4 हजार से ज्यादा की मौतें

बीसीसीआई, आईपीएल के बाकी मैचों को सितंबर में कराने पर विचार कर रहा 

कोरोना के कारण केंद्रीय विद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया स्थगित

नौ अप्रैल से 30 मई तक होगा आईपीएल 2021 का आयोजन  

दूसरा टेस्ट : बीसीसीआई क्यूरेटर की छुट्टी, भारतीय टीम प्रबंधन पिच निर्माण में शामिल

भारतीय क्रिकेटरों द्वारा बायो-सिक्योरिटी के उल्लंघन की जांच करेगी बीसीसीआई

रोहित ने पास किया फिटनेस टेस्ट, ताकत पर करना होगा काम : बीसीसीआई

महाराष्ट्र में कोरोना से 19 की मौत

कोविड-19 : बीसीसीआई ने किया 51 करोड़ की मदद का वादा

कोरोना के कारण अफगानिस्तान में खाद्य पदार्थ दोगुने महंगे

टी-20 में धोनी को पीछे छोड़ने उतरेंगे कोहली

मैं कोहली को सारे रिकार्ड तोड़ते हुए देख रहा हूं : स्मिथ