इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच खेल सकते हैं कुलदीप, टीम प्रबंधन ने दिए संकेत

कुलदीप को आस्ट्रेलिया दौरे पर एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला था

नई दिल्ली | भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ फरवरी-मार्च में खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव को उतार सकती है। कुलदीप को आस्ट्रेलिया दौरे पर एक भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला था।

कुलदीप ने अपना आखिरी टेस्ट मैच भारत के पिछले आस्ट्रेलियाई दौर पर 2018-19 में खेला था।

बीसीसीआई ने शनिवार को एक वीडियो पोस्ट किया है जिसमें अजिंक्य रहाणे कह रहे हैं, “आपके लिए यह काफी मुश्किल रहा। आप यहां एक भी मैच नहीं खेले लेकिन आपका व्यवहार काफी अच्छा था। अब हम भारत जा रहे हैं, आपका समय आएगा। इसलिए कड़ी मेहनत करते रहिए।”

भारत के गेंदबाजी Pune: India's Kuldeep Yadav during a practice session ahead of the 3rd T20I match against Sri Lanka at the Maharashtra Cricket Association Stadium in Pune on Jan 9, 2020. (Photo: Surjeet Yadav/IANS)कोच भरत अरुण ने भी कहा है कि कुलदीप भारत में खेलेंगे।

भारत के गेंदबाजी कोच भरत अरुण ने भी कहा है कि कुलदीप भारत में खेलेंगे। उन्होंने कहा कि कुलदीप आस्ट्रेलिया में इसलिए नहीं खेले क्योंकि टीम प्रबंधन ने मैदान के हिसाब से खिलाड़ी चुनने की रणनीति अपनाई थी।

अरुण ने कहा, “अगर वह नहीं खेले तो ठीक है। वह कड़ी मेहनत कर रहे हैं। वह शानदार रहे हैं। हमने पिच के हिसाब से खिलाड़ी चुनने की रणनीति अपनाई थी।

ध्यान रखिए, कुलदीप को जब खेलने का मौका मिलेगा तो वह बता देंगे कि वह क्या कर सकते हैं क्योंकि वह नेट्स में शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे। भारत में जब हम चार टेस्ट मैच खेलेंगे तब उनका समय होगा।”

उन्होंने कहा, “कुलदीप जब भी भारत के लिए खेले उन्होंने शानदार काम किया। टी-20 मैच में उन्हें मौका मिला था उन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी की थी। इस टीम में हर खिलाड़ी जानता है कि उनका समय आएगा।”

–आईएएनएस