मार्कस हैरिस लेंगे ब्रिस्बेन टेस्ट में चोटिल पुकोवस्की का स्थान

पुकोवस्की को सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कंधे में चोट लग गई थी

ब्रिस्बेन | भारत के खिलाफ चौथे टेस्ट मैच में मार्कस हैरिस अंतिम-11 में चोटिल विल पुकोवस्की का स्थान लेंगे। पुकोवस्की को सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट मैच में कंधे में चोट लग गई थी। चौथा टेस्ट मैच शुक्रवार से गाबा में शुरू होगा।

पुकोवस्की ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में खेले गए मैच से पदार्पण किया था। गुरुवार सुबह वह फिटनेस टेस्ट पास करने में विफल रहे।

आस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने बताया कि डेविड वार्नर के साथ मार्कस हैरिस पारी की शुरुआत करेंगे।

पेन क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने पेन के हवाले से लिखा, “पुकोवस्की ने ट्रेनिंग करने की कोशिश की और वह अच्छा नहीं कर सके। हमारी मेडिकल टीम के साथ मिलकर वह कुछ काम करेंगे, लेकिन वह चौथे टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। हैरिस उनका स्थान लेंगे।”

मार्कस हैरिस ने एशेज-2019 के बाद से टेस्ट क्रिकेट नहीं खेली है।
4th Test: Marcus Harris to replace injured Will Pucovski (Credit: @ICC/Twitter)
टिम पेन ने कहा, “हैरिस हमारे बारे में काफी जानते हैं और वह शानदार खिलाड़ी हैं। वह हमारे हब में काफी दिनों से हैं। शेफील्ड शील्ड क्रिकेट में उन्होंने काफी अच्छा किया है और वह मौके के हकदार हैं।”

वही आस्टेलियाई टेस्ट टीम के कप्तान टिम पेन ने भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर के साथ विवाद में न पड़ने का फैसला किया है।

गावस्कर ने कहा था कि आस्ट्रेलियाई कप्तान की घबराहट उनकी कप्तानी में दिख रही थी। पेन ने गुरुवार को कहा कि गावस्कर अपने विचार रखने के लिए स्वतंत्र हैं और उनके बयान का उनकी टीम पर असर नहीं पड़ेगा।
गावस्कर ने कहा कि पिछले टेस्ट में पेन घबराए हुए थे और इसका असर उनके द्वारा गेंदबाजी में बदलाव और फील्डिंग में दिख रह था।

आस्ट्रेलियाई टीम : टिम पेन (कप्तान-विकेटकीपर), डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशैन, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, नाथन लॉयन, जोश हेजलवुड।

–आईएएनएस