रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज: इंडिया लीजेंड्स ने बांग्लादेश को 109 रन पर रोका

रायपुर । प्रज्ञान ओझा (2/12) तथा युवराज सिंह (2/15) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन  की बदौलत इंडिया लीजेंड्स ने यहां शहीद वीर नारायण सिंह अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के मुकाबले में बांग्लादेश लीजेंड्स को 109 रनों पर रोक दिया।

बांग्लादेश लीजेंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 19.4 ओवर में 109 रन बनाए। । बांग्लादेश की ओर से मोहम्मद नजीमुद्दीन ने 33 गेंदों पर आठ चौकों और एक छक्के की मदद से सर्वाधिक 49 रन बनाए। इंडिया की ओर से प्रज्ञान ने दो, युवराज ने दो, विनय ने दो, युसूफ ने एक और मनप्रीत गोनी ने भी एक विकेट लिया।

इससे पहले बांग्लादेश की शुरूआत अच्छी रही और सलामी बल्लेबाज मोहम्मद नजीमुद्दीन तथा जावेद उमर ने पहले विकेट के लिए 59 रनों की साझेदारी की। प्रज्ञान ने हालांकि उमर को विकेट के पीछे नमन ओझा द्वारा स्टंप्स कराकर इस साझेदारी को तोड़ा।

उमर ने 19 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाए। उमर के बाद युवराज ने नजीमुद्दीन को बोल्ड कर बांग्लादेश को दूसरा झटका दिया।

बांग्लादेश को तीसरा झटका कप्तान मोहम्मद रफीक के रुप में लगा जिन्हें यूसुफ पठान ने इरफान पठान के हाथों कैच कराकर आउट किया। रफीक ने एक रन बनाए। इसके बाद प्रज्ञान ने नफीस इकबाल (7) और युवराज ने हनान सरकार (तीन) को आउट कर बांग्लादेश की पारी को लड़खड़ा दिया।

अब्दुर रज्जाक रनआउट होकर सातवें बल्लेबाज के रुप में पवेलियन लौटे। उन्होंने दो रन बनाए। रज्जाक के बाद मनप्रीत गोनी ने मुनाफ पटेल के हाथों कैच कराकर मोहम्मद शरीफ को आउट किया। शरीफ ने पांच रन बनाए।

शरीफ के आउट होने के कुछ देर बाद ही विनय कुमार ने रजीन सालेह को बोल्ड कर पवेलियन भेजा। सालेह ने 24 गेंदों पर एक चौके की मदद से 12 रन बनाए। इसके बाद खालिद महमूद (सात) रन आउट और अलामगीर कबीर खाता खोले बिना 10वें बल्लेबाज के रुप में आउट हुए।

मैच शुरू होने से पहले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इंडिया लीजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर और बांग्लादेश के कप्तान मोहम्मद रफीक से मुलाकात की और गेंद पर अपने हस्ताक्षर किए।

–आईएएनएस

संबंधित पोस्ट

बांग्लादेश के हाथों श्रीलंका की वनडे सीरीज हार पर भड़के जयसूर्या  

बांग्लादेश का उद्योगपति आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में नामजद

बांग्लादेश में पिछले 3 दिनों में हर 14 मिनट पर जा रही एक की जान

वेलिंगटन वनडे : न्यूजीलैंड की बांग्लादेश के खिलाफ क्लीन स्वीप  

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज  : चैंपियन बनने के लिए श्रीलंका को बनाने होंगे 182 रन 

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : इंडिया और श्रीलंका में होगी खिताबी टक्कर

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : द. अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर श्रीलंका फाइनल में

रोड सेफ्टी वर्ल्न्ड सीरीज : वेस्टइंडीज पर रोमांचक जीत के साथ इंडिया फाइनल में  

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : इंडिया ने वेस्टइंडीज को दिया 219 रनों का विशाल लक्ष्य

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : सचिन-युवराज की शानदार पारी

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : पहले सेमीफाइनल में होगी सचिन और लारा की भिड़ंत

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे विंडीज लेजेंड्स