Categories: क्रिकेट

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : थरंगा के अर्धशतक से श्रीलंका लेजेंड्स की जीत

रायपुर | विकेटकीपर बल्लेबाज उपुल थरंगा (नाबाद 53) की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर श्रीलंका लेजेंड्स ने यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज के छठे मुकाबले में शनिवार को वेस्टइंडीज लेजेंड्स को पांच विकेट से हरा दिया।

वेस्टइंडीज ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान ब्रायन लारा की 49 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से सर्वाधिक नाबाद 53 रन की पारी बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 157 रन बनाए, जिसके जवाब में श्रीलंका की टीम ने थरंगा के 35 गेंदों पर आठ चौकों के सहारे नाबाद 53 रन के दम पर 19 ओवर में पांच विकेट पर 160 रन बनाकर मैच जीत लिया।

श्रीलंका की इस सीरीज में तीन मैचों में यह दूसरी जीत है। श्रीलंका की पारी में रसेल आर्नोल्ड पांच गेंदों पर एक चौके की मदद से पांच रन बनाकर नाबाद रहे। वेस्टइंडीज की ओर से सुलीमैन बैन ने दो विकेट, टिनो बेस्ट ने दो विकेट और रयान ऑस्टिन ने एक विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका की शुरुआत अच्छी रही और उसके सलामी बल्लेबाज तिलकरत्ने दिलशान और सनथ जयसूर्या ने टीम को बेहतर शुरुआत दिलाते हुए पहले विकेट के लिए 45 रन जोड़े। हालांकि बेन ने जयसूर्या को पगबाधा आउट कर श्रीलंका को पहला झटका दिया। जयसूर्या ने 14 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 12 रन बनाए।

इसके बाद दिलशान और थरंगा ने टीम की पारी को आगे बढ़ाया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 47 रनों की साझेदारी की। लेकिन बेन ने दिलशान को विलियम्स पकिर्ंस के हाथों कैच कराकर आउट किया। दिलशान ने 37 गेंदों पर आठ चौकों की मदद से 47 रन बनाए और वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके।

ऑस्टिन ने चमारा सिल्वा को पगबाधा आउट कर श्रीलंका को तीसरा झटका दिया। चमारा ने 15 गेंदों पर दो चौकों और एक छक्के की मदद से 22 रन बनाए। इसके बाद बेस्ट ने चिंथाका जयासिंघे (सात) तथा अजंता मेंडिस (0) को बोल्ड कर आउट किया।

इससे बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही और नरसिंह देओनरेन रन आउट हो गए और वेस्टइंडीज को पहला झटका टीम के तीन रन के स्कोर पर लगा। नरसिंह ने नौ गेंदें खेल दो रन बनाए।

पहला झटका लगने के बाद लारा ने विकेटकीपर बल्लेबाज पर्किं स के साथ पारी को आगे बढ़ाया, लेकिन तेजी से रन चुराने के चक्कर में विलियम रन आउट हो गए। विलियम ने 15 गेंदों पर एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन बनाए।

नए बल्लेबाज के रुप में उतरे ड्वेन स्मिथ ने शुरुआत से ही ताबड़तोड़ पारी खेलनी शुरू की और 27 गेंदों पर चार चौकों और तीन छक्कों की मदद से 47 रन बनाए। वह अपना अर्धशतक पूरा नहीं कर सके और उन्हें चिंथाका जयासिंघे ने आउट किया।

इसके बाद श्रीलंका के कप्तान तिलकरत्ने दिलशान ने महेंद्र नागामूतो को आउट किया। नागामूतो ने नौ रन बनाए। बेस्ट 11 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 18 रन बनाकर नाबाद रहे।

श्रीलंका की ओर से दिलशान ने एक और जयासिंघे ने एक विकेट लिया।

–आईएएनएस

संबंधित पोस्ट

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज  : चैंपियन बनने के लिए श्रीलंका को बनाने होंगे 182 रन

अहमदाबाद टी20 : रोहित-कोहली के अर्धशतक, इंग्लैंड को 225 रन का लक्ष्य

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : इंडिया और श्रीलंका में होगी खिताबी टक्कर

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : द. अफ्रीका को 8 विकेट से हराकर श्रीलंका फाइनल में

सूर्यकुमार टी20 पदार्पण मैच में अर्धशतक लगाने वाले 5वें भारतीय बने

रोड सेफ्टी वर्ल्न्ड सीरीज : वेस्टइंडीज पर रोमांचक जीत के साथ इंडिया फाइनल में

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : इंडिया ने वेस्टइंडीज को दिया 219 रनों का विशाल लक्ष्य

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : सचिन-युवराज की शानदार पारी

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : पहले सेमीफाइनल में होगी सचिन और लारा की भिड़ंत

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में पहुंचे विंडीज लेजेंड्स

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : वर्चुअल क्वार्टर फाइनल में आज वेस्टइंडीज vs इंग्लैंड

रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : द. अफ्रीका लेजेंड्स ने बांग्लादेश को 10 विकेट से हराया

शेयर
प्रकाशित
Nirmalkumar Sahu

This website uses cookies.