गेंद से हम प्रभाव नहीं छोड़ सके, हमने लगातार अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं की : कोहली

"उनके गेंदबाजों ने जिन एरिया में गेंदबाजी की उससे वह मौके बनाने में सफल रहे

सिडनी| आस्ट्रेलिया से रविवार को दूसरे वनडे मैच में मिली 51 रनों से हार के बाद एक बार फिर भारतीय कप्तान विराट कोहली अपने गेंदबाजों से निराश दिखे। साथ ही उन्होंने आस्ट्रेलियाई टीम की तारीफ भी की है। पहले मैच की तरह दूसरे मैच में भी आस्ट्रेलिया ने विशाल स्कोर किया और भारत को 390 रनों का लक्ष्य दिया। मेहमान टीम 51 रनों से मैच हार गई और मेजबान टीम ने तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली।

मैच के बाद कोहलीWellington: Indian skipper Virat Kohli celebrates the wicket of Ross Taylor on Day 2 of the 1st Test match between India and New Zealand at the Basin Reserve cricket ground in Wellington, New Zealand on Feb 22, 2020. (Photo: Surjeet Yadav/IANS) ने कहा, “हमें एक तरफा हार मिली। मुझे लगता है कि हम गेंद से ज्यादा प्रभावी नहीं थे। हमने लगातार अच्छे क्षेत्रों में गेंदबाजी नहीं की। उनका बल्लेबाजी क्रम मजबूत है और वह जानते हैं कि एंगल क्या है। उनका टोटल काफी ज्यादा था। आप देखेंगे तो हम 340 (338) रन तक पहुंचे फिर भी 51 रनों से पीछे रह गए।”

उन्होंने कहा, “उनके गेंदबाजों ने जिन एरिया में गेंदबाजी की उससे वह मौके बनाने में सफल रहे।”

इसम मैच में भारत को हार्दिक पांड्या को गेंदबाजी कराने के लिए मजबूर होना पड़ा। पांड्या ने पहले मैच के बाद कहा था कि वह गेंदबाजी करने के लिए पूरी तरह से फिट नहीं हैं लेकिन दूसरे वनडे में उन्हें कोहली ने गेंद सौंपी।

इस पर कोहली ने कहा, “मुझे लगता है कि उन्होंने इस पिच पर गेंदबाजी का प्लान बताया। उन्होंने कई कटर गेंदें फेंकी। उनका गेंदबाजी करना कहीं शामिल नहीं था लेकिन मैंने उनसे सिर्फ पूछा।”

पांड्या ने अपनी गेंदबाजी से प्रभावित भी किया और चार ओवरों में 24 रन देकर एक विकेट भी लिया। यह एक विकेट 104 रनों की पारी खेलने वाले स्टीव स्मिथ का था।

बता दें  पहले वन डे में मिली ह़ार के बाद  विराट ने अपने टीम के गेंदबाजों और क्षेत्ररक्षण पर नाराजगी जता चुके हैं|

–आईएएनएस