डब्ल्यूटीसी : चेन्नई पिच की रेटिंग से अंक नहीं गंवाएगा भारत

नई दिल्ली| अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परषिद (आईसीसी) के चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच की रेटिंग कुछ भी हो इससे भारत विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के अंक नहीं गंवाएगा। विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड पहले ही जगह बना चुका है, जबकि भारत, इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया इसकी दौड़ में बने हुए हैं। भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में 317 रनों से हराया था और इस जीत के साथ ही वह चैंपियनशिप की अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया था।

आईसीसी ने बुधवार को स्पष्ट किया कि पिच की रेटिंग का विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की अंक तालिका पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। आईसीसी ने हालांकि अभी तक एमए चिदंबरम स्टेडियम की पिच और आउटफील्ड की रेटिंग नहीं जारी की है।

चेन्नई में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए पहले दो टेस्ट मैचों में स्पिनरों को फायदा पहुंचाने वाली पिच के बाद ऐसा शक था कि आईसीसी पिच को प्रतिकूल रेटिंग दे सकता है, जिससे भारत के विश्व टेस्ट रैंकिंग के अंक पर प्रभाव पड़ सकता है।

भारत ने इंग्लैंड को दूसरे मैच में हराकर चार मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 से बराबर कर ली थी। भारत के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया था।

डब्ल्यूटीसी : चेन्नई पिच की रेटिंग से अंक नहीं गंवाएगा भारत

 

अश्विन ने मैच के बाद कहा था, “लोग अपनी राय देते हैं। यह सही है, अगर कोई अपनी राय रख रहा है। हम भी जब विदेश दौरे पर जाते हैं तो अपनी राय व्यक्त करते हैं। हमने कभी शिकायत नहीं की। मैंने कभी भी कोच रवि शास्त्री या सुनील गावस्कर को यह कहते नहीं सुना कि पिच में इतनी घास क्यों है। जब भी कोई अपनी राय रखे तो हमें उसका सम्मान करना चाहिए।”

इंग्लैंड के जोए रूट ने मैच केबाद कहा था, “आप पिच को लेकर कुछ भी कहें, लेकिन सच्चाई यह है कि हम हर मोर्चे में विफल रहे। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह अच्छी पिच थी, लेकिन हमारे हारने का कारण यह नहीं था। हम तीनों विभाग में विफल रहे।”

–आईएएनएस

 

संबंधित पोस्ट

चेन्नई टेस्ट : इंग्लैंड की पारी 134 पर ढेर, भारत को 195 रनों की बढ़त हासिल

चेन्नई टेस्ट : भारत की पूरी टीम 329 पर ऑल आउट

चेन्नई टेस्ट : भारत की खराब शुरुआत, रोहित शतक की ओर  

चेन्नई टेस्ट : हरफनमौला इंग्लैंड ने भारत को बड़े अंतर से हराया  

चेन्नई टेस्ट : एंडरसन की घातक गेंदबाजी, भारत का संघर्ष जारी 

भारत में कोरोनावायरस के दैनिक 9,110 नए मामले और 78 मौतें

चेन्नई टेस्ट  : भारत पर फॉलोऑन का खतरा , 257 रनों पर गंवाए 6 विकेट

चेन्नई टेस्ट : इंग्लैंड के खिलाफ भारत की खराब शुरुआत , लंच तक 2/59 

चेन्नई टेस्ट : कोहली की अगुवाई में विजयी लक्ष्य के साथ उतरेगा भारत 

भारत कई मोर्चो पर खतरों का सामना कर रहा, हम तैयार हैं : रक्षा मंत्री

डब्ल्यूटीसी : फाइनल के लिए भारत को इंग्लैंड पर चाहिए 2-0 से जीत

चेन्नई में दूसरे टेस्ट के लिए 50 फीसदी दर्शकों को मिलेगी स्टेडियम में आने की अनुमति