CWC 2019 : ट्वीटर में भी लाईव होगा वर्ल्ड कप

World Cup Live Score update

नई दिल्ली। सैर सपाटे और ऑफिस के काम काज के बिच अगर आपका मन वर्ल्ड कप की तरफ जा रहा है तो उसे रोकिए मत। आप कहीं भी और कभी वर्ल्ड कप के हर मैच का मज़ा ले सकते है। वो भी बगैर टीवी और किसी ख़ास एप के। अगर आपके पास भी ट्वीटर अकाउंट है, तो आप भी वर्ल्ड कप का लाइव टेलीकास्ट अपने फोन पर ही देख सकेंगे।

                      जी बिल्कुल वर्ल्ड कप हर मैच का सीधा प्रसारण अब ट्विटर होने जा रहा है। इसकी शुरुवात भी आज के ही मैच से ही की जा रही है। ट्वीट पर World Cup Live देखने के लिए दर्शकों को हैशटैग सीडब्ल्यूसी19 ( #CWC19 ) पर जाना होगा। जिसमें मोमेंट इंडिया पर स्कोर ट्वीट कर बताया जाएगा। इसके अलावा ट्वीट के साथ ही लाईव कमेंट्री और वीडियो की भी स्ट्रीमिंग दी जाएगी। इन सबसे हैट के मैच के सेशन को समझने के लिए खेल प्रेमियों और खिलाडियों के प्रशंसकों को ट्विटर अकाउंट पर ही ब्रेकिंग न्यूज़ दी जाएगी। जिससे मैच के पुरे घटना क्रम को समझा जा सकता है। भारत में हाल ही में ट्वीटर ने एक पोस्ट नोटिफिकेशन फीचर लॉन्च किया है। जिसके माध्यम से ट्वीट पर ही वर्ल्ड कप से जुड़े हर बॉल और रन की जानकारी मिलती रहेगी इसके साथ ही पीठ पर वर्ल्ड कप से जुड़े सभी खबरों को भी जारी किया जाएगा।

5 जून को खेलेगा भारत
भारत का पहला मैच 5 जून को साउथ अफ्रीका के खिलाफ है। टूर्नामेंट में इस बार 10 टीमें दावेदार है, जबकि पिछली बार 14 टीमें थी।खेल का फॉर्मेट बदला है इसका रोमांच अब भी कम नहीं हुआ है। भारत की तरफ से सबकी नजर विराट कोहली और महेंद्र सिंह धोनी पर टिकी हुई है। विराट के फैंस की उम्मीद पर वे कितना खरा उतरते है, साथ ही बतौर कप्तान उनके चैलेंज भी बेहद ज़्यादा है। इन बातों का फैसला मैच में जीत और हार तय करेगी।