टीम इंडिया में धोनी अरेंज करेंगे फील्डिंग

भारतीय गेंदबाज़ों की लाइनलेंथ के मुताबिक होगा बदलाव

नई दिल्ली / एजेंसी। भारत के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी को फील्डिंग जमाने की पूरी जिम्मेदारी विराट कोहली ने दे दी है। हालाँकि इस बात की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की जाएगी। क्यों की ये फैसला उन्होंने बतौर कप्तान विश्वकप में जीत दिलाने वाले खिलाडी महेंद्र सिंह धोनी के अनुभव का मैच में प्रयोग करने के लिए लिया है।

पकिस्तान की टीम                    गौरतलब है कि भारत और बांग्लादेश के मैच में धोनी ने हीं पूरी फील्डिंग अरेंज की थी। खिलाडी और गेंदबाज़ के हिसाब से धोनी ने अपनी फील्डिंग जमाई थी। जिसके बाद से इस बात की खबर जबरदस्त तरीके से उड़ रही है कि भारतीय टीम में कप्तान विराट कोहली के इक्वलेंड महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी जिम्मेदारी संभाल रखी है। गौरतलब है कि मैच के दौरान कप्तान विराट कोहली और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की जबरदस्त तालमेल और जुगलबंदी देखते ही बनती है। जिसे देखते हुए ही विराट ने महेंद्र सिंह धोनी को फील्ड अरेंज करने की जिम्मेदारी अनौपचारिक तौर से सौंप दी है।

                     धोनी विकेटकीपर भी है लिहाज़ा वे बॉलर के हिसाब से भी फील्डिंग लगाने में माहिर है। बांग्लादेश से मैच के दौरान भारतीय कप्तान की कई तकनीकी पहलुओं पर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने मदद की और इस मैच में 95 रन की लीड से महत्वपूर्ण जीत दिलाई थी। यहां तक ​​कि 37 साल में भी एम.एस. धोनी अपने खेल से दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसकों को आश्चर्यचकित करते हैं। चाहे वह उनका पावर-हिटिंग हो या उनके असाधारण दस्ताने वाला काम, धोनी सिर्फ अपने और अपने साथी क्रिकेटरों के लिए बार-बार उठते रहते हैं। सिर्फ उनकी बल्लेबाजी और विकेट कीपिंग ही नहीं, यहां तक ​​कि उनकी ऑन-फील्ड उपस्थिति भी विराट कोहली के लिए एक वरदान साबित होती है क्योंकि वह स्टंप्स के पीछे से रणनीति बनाते हुए भारतीय कप्तान को गेंदबाजों के लिए मैदान बनाने और सेट करने में मदद करते हैं।

बांग्लादेश के लिए भी करा चुके है फील्डिंग
धोनी ने भारतीय पारी के 40 वें ओवर में बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश के लेग स्पिनर सब्बीर रहमान को अपनें ट्रैक पर रोक दिया और उन्हें स्क्वायर लेग फील्डर को अपनी बाईं ओर ले जाने के लिए कहा। और सब्बीर ने भी अपने कप्तान मसर्फ़ मुर्तज़ा से नहीं पूछा और भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज की सलाह के मुताबिक तुरंत फील्डर की पोजीशन बदल दी।