ENG vs AFG Live : इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को दिया 398 रन का लक्ष्य

इयॉन मॉर्गन ने बने सबसे ज़्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी

नई दिल्ली। मैनचेस्टर के मैदान में विश्व कप कि 24 वें मुकाबले में इंग्लैंड और अफगानिस्तान के बीच खेले जा रहे मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाज़ी कर 397 रन का पहाड़ अफगानिस्तान के लिए खड़ा किया है। अब अफगानिस्तान की टीम को जीत के लिए 50 ओवर में 398 रन जोड़ने होंगे। इस विशाल स्कोर में इंग्लैंड के कप्तान इयॉन मॉर्गन ने शानदार 148 रनों की पारी खेली।

            2019 के विश्वकप में इस पारी के साथ ही इयॉन ने अपने नाम सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड भी कायम किया है। मॉर्गन ने महज 57 गेंद पर छक्का लगाकर अपना शतक पूरा किया और विश्वकप के इतिहास में चौथा सबसे तेज शतक लगाने वाले खिलाड़ी बन गए। इयॉन मॉर्गन ने अपनी आज की पारी में 17 गेंदों को बाउंड्री के पार पहुंचा कर भी एक रिकार्ड कायम किया।

                      आज के खेल में इयॉन मॉर्गन एक वनडे में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। उन्होंने आज की पारी के साथ वेस्टइंडीज के क्रिस गेल, भारत के रोहित शर्मा, दक्षिण अफ्रीका के एबी डी विलियर्स के 16 छक्कों के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया है। अब इयॉन 17 छक्के लगाने वाले एकमात्र खिलाड़ी बन गए है। अब दूसरी पारी में अफ़गानिस्तान को इंग्लैंड के द्वारा दिए गए 398 रनों का लक्ष्य पूरा करने के लिए जद्दोजहद करनी होगी।

इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरस्टो, जेम्स विंस, जो रूट, बेन स्टोक्स, मोइन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।

अफगानिस्तान : गुलबदीन नइब (कप्तान), इकरम अली खिल (विकेटकीपर), रहमत शाह, नूर अली जादरान, नजीबुल्लाह जादरान, हसमतउल्ला शाहिदी, असगर अफगान, मोहम्मद नबी, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, दौलत जादरान।