ENG vs NZ : 23 साल से सेमीफाइनल नहीं खेला इंग्लैंड

इंग्लैंड और न्यूज़ीलैंड के बीच महामुकाबला

नई दिल्ली। इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच आज विश्वकप में सेमीफाइनल की दौड़ के लिए महामुकाबला कुछ ही देर में खेला जाएगा। इतिहास अगर देखा जाए तो बीते 23 सालों में अब तक इंग्लैंड सेमीफाइनल तक नहीं पहुंच पाई है। आखरी दफे 1996 में विश्व कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड में अपनी जगह बनाई थी। वहीं न्यूजीलैंड 7 दफे सेमी फाइनल खेल चुकी है।


दोनों टीमों के खेल पर नजर डाली जाए तो न्यूजीलैंड पॉइंट टेबल पर तीसरे नंबर पर और इंग्लैंड चौथे नंबर पर काबिज है। न्यूजीलैंड ने जहां 8 मैचों में 11 और इंग्लैंड ने 8 मैचों में 10 अंक हासिल किए है। वही अगर आज के मैच में न्यूजीलैंड की टीम जीत दर्ज करती है, तो उसका 13 अंकों के साथ सेमीफाइनल खेलना तय हो जाता है। वहीं इंग्लैंड अगर आज का मैच जीत जाती है, तो पॉइंट टेबल पर 12 अंकों के साथ सेमीफाइनल की फाइनल चार टीमों में चौथे नंबर पर उसे जगह मिलेगी। लेकिन इस मैच में हारने के बाद पाकिस्तान और बांग्लादेश के मुकाबले में विजेता टीम को फाइनल फोर में जगह मिल सकती है। इंग्लैंड से अगर आज का मैच न्यूजीलैंड हारता है, तो पाकिस्तान को सेमीफाइनल में खेलने की थोड़ी उम्मीद है। लिहाजा पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के हारने की दुआ करेगी। और इसके बाद बांग्लादेश के साथ होने वाले मैच में बांग्लादेश को हराकर पाकिस्तान सेमीफाइनल की टिकट कंफर्म कर सकती है।

इंग्लैंड :
इयॉन मोर्गन (कप्तान), जॉनी बेयरेस्टो, जोस बटलर (विकेट कीपर), जेसन रॉय, जो रूट, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, लियम प्लंकेट, लियाम डॉसन और आदिल रशीद।

न्यूज़ीलैंड :
केन विलियम्सन (कप्तान), रॉस टेलर, टॉम लैथम (विकेट कीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, कॉलिन मुनरो, मार्टिन गुप्टिल, जेम्स नीशाम, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर और मैट हेनरी।