ENG vs SL Live : श्रीलंका की खराब शुरुवात 2 विकेट गवांए

मैच जीत पॉइंट टेबल के टॉप में आना चाहेगी इंग्लैंड

नई दिल्ली। इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच विश्व कप का आज 27 वां मुकाबला शुरू हो चुका है। इसमें श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। वह इंग्लैंड की टीम गेंदबाज़ी कर श्रीलंकाई बल्लेबाजों को रोकने के लिए मैदान में उतरी है। लंकाई टीम की शुरुवात खराब है। श्री लंका की तरफ से बल्लेबाज़ी की शुरुवात करने टीम के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुसल परेरा उतरे पर ज़्यादा समय दिए बगैर ही अपना विकेट गवां बैठे। लंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने का शिकार जोफ्रा आर्चर ने महज़ एक रन के स्कोर पर ही कर दिया। वहीं कुसल परेरा भी क्रिस वोक्स की गेंद का शिकार हो गए और 2 रनों के निजी स्कोर पर ही पवैलियन लौट गए।

दोनों टीमों के बीच खेल पर अगर नजर डाली जाए तो इंग्लैंड श्रीलंका के खिलाफ वर्ल्ड कप में लगातार तीन मैच हार चुकी है। इंग्लैंड को पिछली जीत 14 मई 1999 को लॉर्ड्स के मैदान में ही में दी थी। तब आठ विकेट से इंग्लैंड ने जीत दर्ज की थी। इस वर्ल्ड कप के पॉइंट टेबल में अगर देखा जाए तो इंग्लैंड दूसरे नंबर पर है। आज मैच से पहले तक इंग्लैंड के पास 8 पॉइंट दर्ज है। वहीं आज का मैच जीतने के बाद इंग्लैंड 2 पॉइंट के साथ इस पॉइंट टेबल में सबसे ऊपर पहुंच जाएगी। लेकिन श्रीलंका भी 5 पॉइंट के साथ 4 अंक लेकर इस पॉइंट टेबल में 6 वें नंबर पर बनी हुई है। अगर श्रीलंका मैच जीतती है तो 2 अंक के साथ श्रीलंका आगे बढ़ कर 5वे पायदान पर पहुंचेगी।

नेट टू नेट है फाईट
ओडीआई रिकॉर्ड में अगर नजर डाली जाए तो दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ नेट टू नेट फाइट कर रही हैं। दोनों टीमों के बीच 74 वनडे खेले गए हैं। जिसमें इंग्लैंड ने 36 मैच जीते हैं। वही श्रीलंका 35 मैचों में सफलता हासिल कर चुकी हैं, जबकि एक मुकाबला इन दोनों के बीच टाई रहा और 2 वनडे मैचों के नतीजे नहीं आ पाए थे। विश्वकप की अगर बात की जाए तो दोनों टीमों के बीच 10 मैच खेले हैं। जिसमें 6 मैच इंग्लैंड और चार मैच श्रीलंका ने जीते हैं।

ये है टीम
इंग्लैंड : इयॉन मॉर्गन (कप्तान), जेम्स विंस, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, जोस बटलर (विकेटकीपर), मोइन अली, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड।

श्रीलंका : दिमुथ करुणारत्ने (कप्तान), कुसल परेरा, अविष्का फर्नांडो, कुसल मेंडिस, एंजेलो मैथ्यूज, थिसारा परेरा, जीवन मेंडिस, धनंजय डी सिल्वा, इसुरू उदाना, लसिथ मलिंगा, नुवान प्रदीप।